धर्मशाला, 24 सितम्बर: शहरी विकास, आवास एवं नगर नियोजन मंत्री सरवीन चौधरी ने भारी बारिश के कारण शाहपुर विधानसभा क्षेत्र में हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए सोमवार को प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने बाढ़ से हुए भूमि कटाव का जायजा लेने के साथ रजोल के नजदीक मंडी-पठानकोट राजमार्ग पर धंसी सड़क एवं आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त गज खड्ड पुल का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को क्षतिग्रस्त परियोजनाओं को शीघ्र बहाल करने के निर्देश दिए ताकि जनता को किसी प्रकार की परेशानी का समाना न करना पड़े। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को शीघ्र नुकसान की रिपोर्ट देने को कहा ताकि प्रभावितों की यथाशीघ्र सहायता की जा सके।
सरवीन चौधरी ने कहा कि भारी बारिश के कारण पूरे प्रदेश में नुकसान हुआ है। कांगड़ा जिला में बारिश से कई जगहों पर नुकसान पहुंचा है। हिमाचल सरकार जनता की हर संभव सहायता के लिए प्रयासरत है।
गौरतलब है कि लगातार जारी बारिश के कारण जिलाभर में खड्डें पूरे उफान पर हैं। रजोल के समीप गज खड्ड में जलस्तर बढ़ने से पानी लोगों के खेतों में भर गया जिससे फसलों के नुकसान के अलावा भूमि कटाव भी हुआ है। इस मौके स्थानीय लोगों ने इस बारे अपनी समस्या मंत्री के समक्ष रखी। सरवीन चौधरी ने प्रभावितों को हरसंभव सहायता का भरोसा दिलाया।
शहरी विकास मंत्री ने एसडीएम शाहपुर जगन ठाकुर को पानी के बहाव में आए बदलाव से हुए नुकसान की विस्तृत रिर्पोट तैयार करने और पूर्वस्थिति बहाल करने के लिए प्रभावी उपाय करने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त उन्होंने लोक निर्माण विभाग को घेरा, सल्ली, केटलू में भूस्खलन से अवरूद्ध विभिन्न सड़कों को भी शीघ्र बहाल करने के निर्देश ताकि लोगों को कठिनाई से निजात दिलाई जा सके।
एसडीएम शाहपुर जगन ठाकुर तुरन्त कमान संभालते हुए सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों के साथ मौके पर रवाना हो गये हैं।
इस दौरान लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता विवेक कालिया अन्य विभागों के अधिकारियों सहित स्थानीय लोग उपस्थित थे।
000