असंध, 11.09.22- राहड़ा गाँव के तालाबों का गंदा पानी अब गलियों या सड़कों में लोगों की आवाजाही में बाधक नहीं बनेगा। मुख्य तालाब की सफ़ाई-खुदाई की परियोजना पर इन दिनों जारी कार्य पूरा होने के बाद यह पानी साफ़ करके सिंचाई योग्य बनाया जाएगा और इच्छुक किसानों को नि:शुल्क उनके खेतों की सिंचाई के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। हरियाणा ग्रंथ अकादमी के उपाध्यक्ष डॉक्टर वीरेंद्र सिंह चौहान ने आज यहाँ इस आशय की जानकारी दी।
डॉ. चौहान ने राहड़ा गाँव के महाराणा प्रताप भवन में युवाओं की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि गाँव की समस्याओं का समाधान सुनिश्चित करवाने के लिए युवा शक्ति को एकजुट होकर कार्य करना होगा। उन्होंने कहा कि सरकार पूरी संवेदनशीलता के साथ ग्रामीण अंचल के विकास की योजना बना रही है और उन्हें तेज गति से अमल में लाया जा रहा है। इसके बावजूद बहुत सारे ऐसे विषय होते हैं जिन्हें अगर गाँव के जागरूक और सचेत नौजवान एकजुट होकर सरकार के समक्ष रखते हैं तो उनका समाधान सुगम हो जाता है।
डॉ. चौहान ने कहा कि गाँव की समस्याओं को लेकर वे निरंतर नौजवानों के साथ मिलकर काम करते रहे हैं।
गाँव के पानी की निकासी की समस्या हो या गाँव में नए पेयजल के नलकूप की स्थापना के काम को तीव्र गति से आगे बढ़ाना, उन्होंने हर संभव मोर्चे पर गाँव की आवश्यकताओं के अनुसार हस्तक्षेप करते हुए समाधान के रास्ते को प्रशस्त करने का प्रयास किया है।
इस अवसर पर डॉ.चौहान ने कहा कि तालाब की सफ़ाई से निकलने वाली मिट्टी गाँव के टूटे हुए रिंग डैम पर डालने के निर्देश ठेकेदार को दिए गए हैं। गाँव में आने वाली परिवहन निगम की बस सेवा को बंद करने का कोई प्रस्ताव नहीं है।
युवाओं की तरफ़ से रिंकल राणा और अक्षय आदि ने गाँव में पुस्तकालय और जिम स्थापना की माँग रखी। इस पर भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि इस सम्बंध में विभागीय अधिकारियों से चर्चा कर उचित निर्णय लिया जाएगा। बैठक में मास्टर सुरेंद्र,नरेंद्र राणा, रामबीर सिंह, विनोद राणा, नितिन राणा, जॉनी व सोनू आदि ने भी अपने विचार रखे।