बड़ोग में वित्तीय एवं डिजिटल साक्षरता शिविर का आयोजन
मंडी, 21 जनवरी । हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक शाखा मंडी द्वारा आज ग्राम पंचायत भरौण के गांव बडोग में नाबार्ड द्वारा वित्तीय एवं डिजिटल साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया ।
इस अवसर पर राज्य सहकारी बैंक मंडी के सहायक महा प्रबंधक पंकज शर्मा ने लोगों को बैंक एवं सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी प्रदान की। शाखा के वरिष्ठ प्रबंधक जितेन्द्र जम्वाल ने लोगों को सुरक्षा बीमा योजना, जीवन ज्योति बीमा योजना, अटल पेंशन योजना जबकि सहायक प्रबंधक जगदेव कुमार ने लोगों को ऑन लाईन लेन-देन व एटीएम के उपयोग और सावधानियों से अवगत करवाया ।
पंचायत के पूर्व प्रधान शकंुतला देवी व स्थानीय वार्ड सदस्या चंपा देवी सहित गांवों के लगभग 75 लोगों ने भाग लिया ।

================================

सोलन दिनांक 21.01.2022
निःशुल्क बहुचिकित्सा शिविर 24 जनवरी को गढ़खल में

आयुष विभाग द्वारा 24 जनवरी, 2022 को धर्मपुर विकास खण्ड की ग्राम पंचायत गढ़खल के पंचायत भवन में निःशुल्क बहुचिकित्सा शिविर आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डाॅ. देशराज वर्मा ने आज यहां दी।
देशराज वर्मा ने कहा कि यह निःशुल्क बहुचिकित्सा शिविर ग्राम पंचायत गढ़खल के पंचायत भवन में प्रातः 10.00 बजे से आरम्भ होगा।
उन्होंने कहा कि आज़ादी के 75वें अमृत महोत्सव के तहत इस निःशुल्क शिविर का आयोजन किया जा रहा है। शिविर में रोगियों की स्वास्थ्य जांच एवं प्रयोगशाला परीक्षण निःशुल्क किए जाएंगे एवं दवाइयां वितरित की जाएंगी।

==========================

सोलन दिनांक 21.01.2022
विभिन्न
पदों पर भर्ती के लिए 31 जनवरी तक आवेदन आमन्त्रित
काॅस्मो फराईट्स लिमिटेड वीपीओ जाबली, सोलन में 26 पदों को भरने के लिए 31 जनवरी, 2022 तक आवेदन आमन्त्रित किए गए हैं। यह जानकारी जिला रोज़गार अधिकारी सोलन संदीप ठाकुर ने आज यहां दी।
संदीप ठाकुर ने कहा कि इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता बीटेक इलैक्ट्राॅन्क्सि, एमबीए मार्केटिंग, बीटेक, मैकेनिकल मशीनिस्ट तथा फिटर निर्धारित की गई है।
उन्होंने कहा कि इच्छुक उम्मीदवार जिला रोजगार कार्यालय सोलन के ईमेल पते ypsolan@gmail.com, deo-sol-hp@nic.in पर अपना बायोडाटा प्रेषित कर सकते हैं।

==================================

जिला में 22 जनवरी को कोविड रोधी टीके लगाए जाएंगे
बिलासपुर 21 जनवरी:- सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि कोविड रोधी टीके लगाए जाने बारे बताया कि 22 जनवरी को जिले के विभिन्न स्थानों पर 15 से 18 आयु वर्ग के किशोर-किशोरियों के लिए तथा 18 वर्ष से उपर की आयु के लोगों के लिए टीकाकरण केंद्र स्थापित किए गए हैं।
उन्होंने बताया कि 15 से 18 वर्ष के किशोर-किशोरियों का एम.सी.एच रोड़ा, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला झंडूत्ता में 10 बजे से 4 बजे तक टीकाकरण होगा।
इसी प्रकार 18 वर्ष के ऊपर के लोगों का सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मार्कंडेय, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पंजगाई, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र गुरु का लाहौर, आयुर्वैदिक स्वास्थ्य केन्द्र श्री नैना देवी जी, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र झण्डूता, बरठीं, तलाई, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कलोल, क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर मंे टीकाकरण होगा।

===================================

एसडीएम सदर ने किया लघट और धार टटोह के गौ सदनों का निरीक्षण
बिलासपुर 21 जनवरी:- उपमंडलाधिकारी सदर सुभाष गौतम ने आज लघट और धार टटोह के गौ सदनों का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि गौसदनों में पशुओं की समुचित व्यवस्था, सुविधाओं तथा आने वाली समस्याओं और उनका निदान करने व अधिक से अधिक बेसहारा पशुओं को गौसदन में आश्रय देना ही निरीक्षण का उद्देश्य है।
उन्होंने बताया कि गौसदनों की देख-रेख के साथ ही पशुओं के स्वास्थ्य, चारे आदि की व्यवस्था को जांचते हुए उनका निराकरण करने के लिए सम्भावनाएं तलाशी जा रही है।
उन्होंने कहा कि सड़कों पर बेसहारा पशुओं की बढ़ती संख्या की समस्या से निजात दिलाने के लिए गौसदनों का विस्तार करने की योजना बनाई जा रही है जिसके लिए भूमि का चयन भी किया जा रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा बेसहारा पशुओं को इन गौसदनों में आश्रय दिया जा सके।
उन्होंने बताया कि इन सभी समस्याओं के निदान के लिए गौ सदन प्रबंधन के साथ-साथ स्थानीय निकायों के प्रतिनिधियों व संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श के साथ समन्वय स्थापित किया जा रहा है।
इससे पूर्व एमसी क्षेत्र व चांदपुर के गौ सदनों का निरीक्षण भी किया गया है।