असंध, 26.04.24- भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. वीरेंद्र सिंह चौहान ने आज यहाँ कहा कि जिन गांवों में किसानों की फ़सल ओलावृष्टि से ख़राब हुई है, वहाँ समयबद्ध ढंग से मुआवज़ा दिया जाएगा। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने इस विषय में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर रखे हैं। चौहान ने आज असंध मार्केट कमेटी के कार्यालय में किसान यूनियन के प्रतिनिधियों का माँग पत्र स्वीकार कर उनकी समस्याएं सुनी और बल्ला अनाज मंडी में पहुंचकर आढ़तियों से संवाद किया।

प्रदेश प्रवक्ता डॉ.वीरेंद्र सिंह चौहान ने इस अवसर पर कहा कि करनाल से लोक सभा प्रत्याशी पूर्व मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर के नेतृत्व में हरियाणा की सरकार ने किसानों को उनकी फ़सल के दाम सीधे खाते में भेजने का कार्य प्रारंभ किया। इससे सीधे तौर पर हर हरियाणवी किसान लाभान्वित हुआ है। राज्य के लाखों किसानों को नियमित रूप से उनके खाते में किसान सम्मान निधि मिल रही है। राज्य में 14 फ़सलें समर्थन मूल्य पर ख़रीदने का प्रावधान पूर्व मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर की देन है। उन्होंने कहा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहरलाल को हरियाणा में मैरिट और मेहनत का राज बहाल करने का श्रेय भी जाता है। चौहान ने किसानों और आढ़तियों का आवाहन किया कि वे लोक सभा के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और नरेंद्र मोदी के प्रतिनिधि मनोहर लाल खट्टर के पक्ष में मतदान करें।

एक ओर डॉ चौहान ने किसान यूनियन के प्रतिनिधियों का ज्ञापन उपायुक्त के माध्यम से सरकार तक पहुँचाने का आश्वासन दिया। वहीं आढ़तियों की कमीशन संबंधी माँग को भी मुख्यमंत्री के समक्ष उठाने का वचन दिया।

उन्होंने कहा कि देश की बेहतरी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए चार सौ पार के लक्ष्य को हासिल करना है और करनाल की सीट को ऐतिहासिक मार्जिन से जीत कर मोदी जी के हाथ मज़बूत करने हैं। विरोधियों पर सवाल खड़े करते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेसियों से पूछना चाहिए कि उन्होंने अपने समय में असंध विधानसभा क्षेत्र व हरियाणा के अधिकांश गांवों को 24 घंटे बिजली किस कारण से उपलब्ध नहीं कराई थी ? उनके शासन काल में नौकरी मेरिट के बजाए जाति-पाति और जिला देखकर क्यों दी जाती थी?

डॉ चौहान को ज्ञापन सौंपने वाले किसान यूनियन प्रतिनिधियों में ऋषिपाल आर्य दुपेड़ी, जोगिंदर झींडा, जगदीश झींडा, अमरजीत ठरी, सिराजुद्दीन, कुलदीप दनोली, गुरनाम दनोली, सोनू ठरी आदि शामिल थे।
असंध अनाज मंडी के बाद बल्ला अनाज मंडी पहुँचने पर सरपंच रणबीर मान, आज़ाद सिंह मान, रविंद्र मान मानपुरा, एडवोकेट अमन मान, जयबीर सिंह, विनोद, सचिन प्रधान, इंद्र सिंह, सत्यवान, रघबीर सिंह, जितेंद्र सिंह ने फूल मालाओं के साथ डॉo वीरेंद्र सिंह चौहान का स्वागत किया।