धर्मशाला, 13 अगस्त- राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, कल्याडा में शाहपुर जोन की छात्रों की अंडर 19 खेलकूद प्रतियोगिता के समापन अवसर पर शहरी विकास, आवास एवं नगर नियोजन मंत्री सरवीन चौधरी ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि प्रदेश सरकार खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए आधारभूत ढांचे के सुदृढ़ीकरण के लिये हर संभव प्रयास कर रही है ताकि श्रेष्ठ खेल सुविधाओं के चलते प्रदेश के युवा राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतिस्पर्धाओं में अच्छा प्रदर्शन कर देश व प्रदेश का नाम रोशन कर सकें ।
उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ खेलों का भी विद्यार्थी जीवन में अहम रोल है इससे विद्यार्थियों में अनुशासन के साथ-साथ आपसी भाईचारे का समावेश भी होता है। उन्होंने छात्रों से कहा कि वह पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भी और अधिक मेहनत करें ताकि क्षेत्र का नाम ऊंचा हो। उन्होंने जानकारी दी कि स्थानीय स्कूल के खेल मैदान के लिए 10 लाख की धनराशि स्वीकार हो गई है और शीघ्र ही खेल मैदान का कार्य शुरू किया जाएगा । उन्होंने इस अवसर पर 8000 हजार रुपये देने की घोषणा की ।
इस अवसर पर स्थानीय स्कूल के प्रधानाचार्य कुलदीप शर्मा ने मुख्यातिथि का स्वागत किया व तीन दिन तक चली इस प्रतियोगिता बारे जानकारी दी। उन्होंने इस प्रतियोगिता में सहयोग के लिए सभी का आभार जताया । इस अवसर पर स्थानीय स्कूल स्टाफ व डीएसएसए काँगड़ा के सदस्यों ने मुख्यातिथि को सम्मानित किया ।
इस अंडर-19 छात्रों की खेलकूद प्रतियोगिता में शाहपुर जोन के 18 स्कूलों के लगभग 275 खिलाड़ियों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया। खो-खो में रावमापा रैत प्रथम, रावमापा घरोह द्वितीय, कबड्डी में रावमापा रैत व रावमापा शाहपुर सयुंक्त विजेता रहे । बॉलीबाल में रावमापा चड़ी प्रथम व हारचक्कियां द्वितीय रहे जबकि कुश्ती में रावमापा दुरगेला विजेता रहा । बैडमिंटन में रावमापा करेरी प्रथम व रावमापा बड़जं द्वितीय रहे । इसके उपरान्त शहरी विकास मंत्री ने विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार भी वितरित किए। स्थानीय स्कूल की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया ।
इस अवसर पर शहरी विकास मंत्री ने जन समस्याएं भी सुनीं।
इसके उपरांत शहरी विकास मंत्री ने धारकंडी क्षेत्र की कुठारना पंचायत में राजकीय प्राथमिक पाठशाला निहार के 6.30 लाख रुपए से बनने वाले दो कमरों की आधारशिला रखी तथा इसी पाठशाला में 1.50 लाख रुपए की लागत से शौचालय का निर्माण भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि स्कूल की चारदीवारी के लिए 6 लाख रुपए व्यय किए गए हैं। उन्होंने स्कूल भवन के लिए जमीन दान देने के लिए स्थानीय निवासी दर्शन सिंह व गुड्डु राम को टोपी पहनाकर सम्मानित किया। इस अवसर पर बीईईओ सेठा राम ने मुख्यातिथि का स्वागत किया।
इस अवसर पर डाईट प्रधानाचार्य विनोद चौधरी, विभिन्न स्कूलों के प्रधानाचार्य राकेश, कर्ण, जितेंद्र, संजय, रविन्द्र, स्कूलों के मुख्याध्यापक, अधिशासी अभियन्ता राजीव महाजन, एसडीओ विवेक कालिया, सुभाष शर्मा, योगराज चड्डा , राकेश मनु, तिलक शर्मा, अश्वनी चौधरी, शिक्षक महासंघ के अध्यक्ष पवन कुमार, बीआरसी देश राज, बीआरसी सुनील धीमान, भाजयुमों के विजय, सपना, जीवन, किशोरी लाल, संदेश, विभिन्न स्कूलों के डीपी, पंचायतों के प्रधान, उपप्रधान, डॉ0 जोगिन्द्र, पीटीएफ के प्रधान राजीव शर्मा, अध्यापक वर्ग व स्कूल के छात्र- छात्राएं उपस्थित रहे।
----