चण्डीगढ़ १४ अप्रैल, २०१९ - लोकसभा चुनाव समीप आते ही भारतीय जनता पार्टी चण्डीगढ़ के चुनाव प्रचार में तेजी आनी शुरू हो गई है। पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन शहर के सैक्टरों, गाँवों, कालोनियों में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में भाग ले रहे हैं। पार्टी के चाय पे चर्चा और छाछ पर चर्चा अभियान के माध्यम से गैर भाजपा के लोगों का भारी संख्या में समर्थन प्राप्त हो रहा है। इसी श्रृंखला को आगे बढ़ाते हुए प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन ने आज चण्डीगढ़ में ५ अलग अलग स्थानों पर आयोजित हुए चाय पे चर्चा और एक छाछ पर चर्चा कार्यक्रमों में भाग लिया और लोगों से उनके मान की बात को जाना।

उपरोक्त कार्यक्रमों की जानकारी प्रदान करते हुए मीडिया विभाग के इंचार्ज रविन्द्र पठानिया ने बताया कि रविवार को सैक्टर ३३ के मकान नं. १३९३ में सुमिता बक्शी के निवास स्थान, सैक्टर ४४ सी की बूथ मार्केट के बूथ नं. ६ में गोपाल शुक्ला द्वारा, सैक्टर २९ में, गाँव मोली में सोहन सिंह के निवास स्थान पर और सैक्टर २६ के बापूधाम कालोनी के मकान नं. १९९ में राज किशोर के निवास स्थान पर चाय पे चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसके साथ ही मनीमाजरा के हाउसिंग बोर्ड कॉम्पलैक्स के मकान नं. ५१२२ में नरेन्द्र लुबाना द्वारा राजेश जसवाल के निवास स्थान पर छाछ पर चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रमों में उपस्थित सभी लोगों को संबोधित करते हुए प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र में मोदी सरकार की कार्यशैली को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। भारी संख्या में आज के कार्यक्रमों में लोगों के इसमें शामिल होने से यह साफ है कि लोग एक ईमानदार प्रधानमंत्री को चाहते हैं। उन्होंने कहा कि आज आप शहर के किसी भी हिस्से में चले जाओ, ज्यादातर लोगों का यही मानना है कि फिर च्च्एक बार मोदी सरकारज्ज्। इतना ही नहीं विदेशों में भी मोदी जी ने देश का नाम ऊंचा किया है। लोगों का मानना है कि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की निर्णायक सरकार ने अपने निर्णयों को लेकर आतंकवाद और उनको पनाह देने वाले देश को मुह तोड़ जवाब दिया। इतना ही नहीं जहाँ पर वे लोग आतंक को पाल रहे थे उन स्थानों पर उनके घर में घूस कर सर्जिकल स्ट्राइक करके इतना तो साफ-साफ संदेश दिया कि राष्ट्रहित के लिए कठोर से कठोर निर्णय लेने में यह सरकार गुरेज नहीं करती जबकि पिछली सरकारों के दौरान जब आतंकी हमला होता था तो सरकारें सिर्फ बात करने तक ही सीमित रहती थी।

भ्रष्टाचार पर मोदी सरकार की कार्यशैली का वर्णन करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार के समय केन्द्र से १०० पैसे राज्यों में जाते थे जोकि लाभार्थी तक पहुंचते-पहुंचते १५ पैसे रह जाते थे। बिचौलियों का उस समय बोल-बाला था। जैसे ही मोदी सरकार ने लाभार्थियों का पैसा सीधा बैंक खाते में जमा करवाना शुरू किया वैसे ही दिल्ली से चलने वाला सौ पैसा उनके खातों तक शत-प्रतिशत पूरा पहुंचने लगा। इससे बिचौलियों की दुकानदारी बंद हुई और भ्रष्टाचार पर नकेल लगी। आज जो लोग मोदी सरकार के खिलाफ बेतुकी बयानबाजी और षडय़ंत्र रच रहे हैं यह वही लोग हैं जिनकी भ्रष्टाचार की दुकान पर ताले लग गये हैं।

कांग्रेस पार्टी की पिछली सरकारों की कारगुजारी पर टिप्पणी करते हुए संजय टंडन ने कहा कि जो लोग अपनी सरकारों के कार्यकाल के दौरान भ्रष्टाचारियों के साथ मिलकर गौरखधंधा कर रहे थे, जिनके कार्यकाल के दौरान रेलगेट, कोयला गेट, अगस्ता वेस्ट लेंड और न जाने कितने घोटाले हो रखे हैं इन घोटालों में संलिप्त कांग्रेस पार्टी के आला पदाधिकारी खुद जमानत पर बाहर हैं। ऐसे में एक ईमानदार छवि के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर भ्रष्टाचार के झूठे आरोप लगाना ऐसा प्रतीत होता है कि उल्टा चोर कोतवाल को डांटे।

चाय पे चर्चा कार्यक्रम के दौरान स्थानीय लोगों ने संजय टंडन से इसके अलावा शहर से जुड़े स्थानीय मुद्दे ट्रैफिक, पार्किंग और प्रदूषण आदि पर भी विस्तृत रूप से चर्चा हुई। लोगों ने अपने-अपने सुझाव उन्हें दिये। प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन ने भी सभी लोगों को आश्वासन दिया कि भारतीय जनता पार्टी शहर की समस्याओं को लेकर पहले भी गंभीर रही है और भविष्य में भी इसे प्रति गंभीर रहेगी।