चंडीगढ़ 07.08.22- : आज गर्ल्स हॉस्टल नंबर 6 की छात्राओं ने वार्डन डा मनीषा शर्मा के साथ मिलकर तिरंगा यात्रा का आयोजन किया एवं पंजाब विश्व विद्यालय में हर घर जा कर तिरंगा वितरण का शुभारम्भ किया, सर्वप्रथम विद्यर्थियों द्वारा वाइस चांसलर प्रो राज कुमार जी को तिरंगा प्रदान किया और वाइस चांसलर सर से भी राष्ट्र धवज के सम्मान की शपथ दिलाई गई, उन्होंने सभी विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए, राष्ट्र धवज के महत्व को बताया और सभी से हर घर तिरंगा अभियान में बढ़ चढ़ कर भाग लेने का आग्रह किया , उन्होंने तिरंगा यात्रा एवं तिरंगे का हर घर वितरण कार्यकर्म के लिए डॉ मनीषा को बधाई दी एवं बच्चो के सराहा ।

ड्यूआई एसवीसी और उनके और वी सी ऑफिस के सभी स्टाफ मेंबर्स को तिरंगा विधि विधान से भेंट किया गया ।विद्यार्थियों ने वार्डन के साथ मिलकर तिरंगा यात्रा को कैंपस में घुमाया और घर- घर जाकर तिरंगे भेंट किए। बच्चे और सभी लोग बहुत ही उत्साहित थे, खुश थे, जब सभी को प्रदान कर रहे थे।

तिरंगा भेंट करते समय तिरंगा का सम्मान में जो उसके रूल हैं वह भी उनको प्रदान किए और साथ में सभी से साइन करवा कर शपथ भी दिलवाई , कि वह अपने तिरंगे का हमेशा सम्मान के साथ ही उसको रखेंगे और लगाएंगे।

हॉस्टल की सभी छात्राएं बहुत ही उत्साहित थी और यात्रा में देशभक्ति के गीत गाए गए , एवं पूरा कैंपस भारत माता की जय घोष से गूंज उठा , विद्यार्थियों ने सभी में राष्ट्र भक्ति जगाने के लिए उन्होंने बहुत ही उत्तम प्रयास किए।

होस्टल वार्डन डॉ मनीषा शर्मा ने बताया की हर घर तिरंगा’ देश की जनता में राष्ट्रभक्ति को जगाने का एक अभियान है। भारत सरकार द्वारा हाल में भारतीय झंडा संहिता में किए गए संशोधन के बाद इस अभियान को देश भर में चलाया जा रहा है। प्रधानमंत्री ने पिछले दिनों अपील की थी कि देश की जनता 13 अगस्त से 15 अगस्त तक अपने घरों में दिन-रात झंडे को फहराएँ ताकि राष्ट्र ध्वज के साथ हमारा जुड़ाव गहरा हो। साथ ही जनभागीदारी की भावना से आजादी का अमृत महोत्व मनाया जा सके।