ऊना, 28 जून: छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने ऊना विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आज बहडाला में मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना के तहत 75 परिवारों को निःशुल्क रसोई गैस कनैक्शन वितरित किए।
इस अवसर पर अपने संबोधन में सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि राज्य की महिलाओं की रसोई धुआंमुक्त हो, इस उद्देश्य से मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा जैसे महत्वाकांक्षी योजना शुरू की गई है। उन्होंने गांव व गरीब के लिए ऐसी योजना चलाने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार जताया और कहा कि अब तक हिमाचल प्रदेश में 3.5 लाख परिवारों को मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना तथा 1.30 लाख लोगों को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत निःशुल्क गैस कनैक्शन दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि ऊना विस के तहत अब तक 3 हज़ार से अधिक लोगों को निःशुल्क गैस कनैक्शन दिए जा चुके हैं। उन्होंने लोगों का आहवान किया है कि जिन पात्र परिवारों ने अभी तक गैस कनैक्शन नहीं लिया है, वह संबंधित विभाग में आवेदन कर सकते हैं।
सत्ती ने कहा कि गत साढ़े चार वर्षो में ऊना विधानसभा क्षेत्र का अलग-अलग विभागों के माध्यम से एक समान विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा बिना आय सीमा के सामाजिक सुरक्षा पैन्शन की आयु को घटाकर 60 वर्ष करना, 125 यूनिट तक निशुल्क बिजली, एचआरटीसी की बसों में महिलाओं को किराए में 50 प्रतिशत की छूट और ग्रामीण क्षेत्रों में पानी के बिल माफ करने जैसे निर्णयों में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की जनहितैषी व दूरदर्शी सोच झलकती है।
इस अवसर पर एपीएमसी अध्यक्ष बलबीर बग्गा, प्रधान रमेश चंद, उप प्रधान अविनाश राणा, शहरी ईकाई सचिव अरविंद शर्मा, पूर्व उप प्रधान सुरेश कुमार, डीएफएससी राजीव शर्मा, केसर सिंह, हरमेश प्रभाकर सहित स्थानीय लोग उपस्थित रहे।