अंतर्राष्ट्रीय नशा निषेध दिवस के अवसर राजधानी शिमला में आयोजित कार्यक्रम का जिला के विभिन्न स्थानों में हुआ प्रसारण

बचत भवन में जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित

उपायुक्त डीसी राणा ने की अध्यक्षता

नशे के समूल नाश के लिए जिंदगी को हां और नशे को ना कहें की दिलाई शपथ

मिलेनियम गेट से जागरूकता रैली का किया गया आयोजन



चंबा ,26 जून

मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में अंतर्राष्ट्रीय नशा निषेध दिवस के अवसर पर राजधानी शिमला में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम की लाइव कवरेज को जिला के विभिन्न स्थानों में प्रसारित किया गया ।

जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन उपायुक्त डीसी राणा की अध्यक्षता में बचत भवन में किया गया ।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव , उपायुक्त राज्य कर एवं आबकारी केएस देव कटोच विशेष रूप से उपस्थित रहे ।

कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने प्रधानमंत्री की मन की बात को भी सुना ।

कार्यक्रम में नशे के समूल नाश के लिए मुख्यमंत्री की तरफ से उपायुक्त डीसी राणा ने उपस्थित सभी लोगों को जिंदगी को हां और नशे को ना कहें की शपथ दिलाई ।

उपायुक्त ने शपथ दिलाते हुए कहा कि हमारे देश में विशेष रुप से युवाओं के बीच नशीली दवाओं का दुरुपयोग बढ़ता जा रहा है और यह चिंता का विषय है, हम शपथ लेते हैं कि हम नशीली दवाओं के दुरुपयोग की रोकथाम में सहयोग करेंगे। हम यह वचन देते हैं कि किसी भी प्रयोजन के लिए किसी भी प्रकार से हानिकारक अथवा अवैध पदार्थों का सेवन नहीं करेंगे। हम प्रत्येक व्यक्ति विशेषत: युवाओं को प्रोत्साहित करते हुए नशीली दवाओं के दुष्प्रभावों के संबंध में जागरूकता पैदा करेंगे ताकि भारत का युवा वर्ग नशा मुक्त जीवन यापन कर सके और वह समाज के रचनात्मक एवं महत्वपूर्ण सदस्य बन सके । आज हम प्रतिज्ञा करते हैं कि नशे से दूर रहेंगे और स्वस्थ जीवन यापन करेंगे।

इस दौरान राज्य कर अधिकारी बलजीत सिंह ने उपायुक्त डीसी राणा एवं उपस्थित सभी गणमान्य लोगों का स्वागत किया और नशे के दुष्प्रभावों को लेकर जानकारी साझा की ।

इसके अलावा अंतर्राष्ट्रीय नशा निषेध दिवस के अवसर पर ज़िला के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में नशे के दुष्प्रभावों के प्रति जागरूकता के लिए विभिन्न गतिविधियां आयोजित की गई ।

इसके तहत भाषण प्रतियोगिता, चित्रकला एवं नारा लेखन प्रतियोगिताएं आयोजित की गई ।

इससे पहले आज सुबह मिलेनियम गेट से जागरूकता रैली का आयोजन किया गया जिसमें पुलिस, एनसीसी, एनएसएस, स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि, व्यापार मंडल और स्थानीय लोगों ने हिस्सा लिया ।

इस अवसर पर सहायक आयुक्त मनीष चौधरी ,पुलिस उप अधीक्षक अभिमन्यु वर्मा, प्रधानाचार्य राजकीय पंडित जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय डॉ रमेश भारती, एसडीएम चंबा अरुण कुमार , सचिव जिला रेडक्रॉस सोसायटी चंबा नीना सहगल जिला कार्यक्रम अधिकारी स्वास्थ्य डॉ करण हितेषी, व्यापार मंडल वीरेंद्र महाजन सहित गणमान्य लोग मौजूद रहे।