चडीगढ़ 26 जून 2022-भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवास कार्यक्रम के अंतर्गत राष्ट्रीय महामंत्री एवं राज्यसभा सांसद अरुण सिंह चंडीगढ़ पहुंचे तथा कार्यकर्ताओं की अलग-अलग बैठके ली। इस दौरान प्रदेश कार्यालय कमलम में एक प्रेस वार्ता को भी संबोधित किया प्रेस वार्ता में उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद, महामंत्री रामवीर भट्टी , चंद्रशेखर व प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चंद जैन भी उपस्थित थे।
प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी पंजाब में सरकार बनाने के तीन महीने में ही लोगों का विश्वास खो चुकी है इसलिए संगरूर लोक सभा सीट जहां से मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान स्वयं सांसद थे पर हार का मुंह देखना पड़ा । यह लोगों का आम आदमी पार्टी के प्रति मोहभंग होना है । उन्होंने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी के झूठ का पुलिंदा व पानी का बुलबुला फूट चुका है । पंजाब में आने वाला समय भारतीय जनता पार्टी का है ।
इसी प्रकार उत्तर प्रदेश में रामपुर व आजमगढ़ लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे भी भाजपा के लिए उत्साहवर्धक है तथा इस बात का संकेत है कि देश के हर वर्ग द्वारा मोदी व योगी के कार्यो व योजनाओं को पसंद किया जा रहा है तथा उसी के अनुरूप लोग भाजपा को समर्थन दे रहे हैं ।
चंडीगढ़ भाजपा द्वारा कोविड-19 किए गए कार्यों के लिए चंडीगढ़ यूनिट की पीठ थपथपाई तथा कहा कि भाजपा के चंडीगढ़ यूनिट द्वारा पार्टी के प्रत्येक कार्यक्रम को बड़ी गंभीरता से औऱ बड़े अच्छे ढंग से संपन्न किया जाता है ।
भारतीय जनता पार्टी संगठन व सरकार संबंधी बात करते हुए अरुण सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार गरीबों के सपनों को साकार करने में लगी है । प्रधानमंत्री का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। गरीब किसान व आम जनता भाजपा का साथ दे रही है। हमारी सरकार सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास के मंत्र पर चल रही है। हमारी सरकार की योजनाओं का लाभ हर वर्ग तक पहुंच रहा है हमारा हमेशा से मानना रहा है कि देश के संसाधनों पर सभी का बराबर का हक है ।
उन्होंने यह भी बताया कि भाजपा के प्रेरणा स्रोत स्वर्गीय डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि 23 जून से लेकर उनकी जन्म तिथि 6 जुलाई तक भाजपा द्वारा पूरे देश में वृक्षारोपण का कार्यक्रम किए जाएंगे।
एक प्रश्न के उत्तर में अरुण सिंह ने कहा कि पंजाब में भाजपा संगठन मजबूत करने पर ध्यान दे रहे हैं तथा पंजाब में आने वाला समय भाजपा का है जबकि गुजरात व हिमाचल प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत पक्की है।
अग्निपथ योजना के बारे में अरुण सिंह ने कहा कि अग्निपथ युवाओं के लिए बहुत अच्छी योजना है कुछ विपक्षी पार्टियों ने युवाओं को भ्रमित करने की कोशिश की थी लेकिन अब लोगों को इस योजना की सच्चाई समझ में आ गई है इसलिए अब इसका विरोध नहीं हो रहा है।
एक अन्य सवाल पर अरुण सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी को लोगों ने रिजेक्ट कर दिया है वे गवर्नर देने वाले नहीं बल्कि गवर्नर रोकने वाले हैं ।
अरुण सिंह ने द्रौपदी मुर्मू को एनडीए द्वारा राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व पार्टी नेतृत्व का धन्यवाद किया उन्होंने कहा कि एक साधारण जनजाति महिला को देश के राष्ट्रपति बनाने की तैयारी करके उन्होंने महिलाओं जनजाती गरीब दबे कुचले वर्ग को सम्मान दिया है जो अपने आप मे बहुत बड़ी बात है।

--