ऊना, 14 अक्तूबर: केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर 15 अक्तूबर को अपने कुटलैहड़ प्रवास के दौरान 36 करोड़ रूपये से अधिक के उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। इस संबंध में जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि अनुराग ठाकुर सबसे पहले अंदरौली में 7 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाले ग्रामीण सेनेटरी मार्ट कम सीएससी काॅम्पलैक्स, एथनो बोटैनिकल पार्क तथा ग्रामीण ईको टूरिज्म परियोजना का शिलान्यास करेंगे। यहां पर स्वच्छता गिफ्ट शाॅप इत्यादि का निर्माण होना है। इसका उद्देश्य अंदरौली में जल क्रीडाओं को बढ़ावा देकर रोजगार के अवसर पैदा करना है।
प्रवक्ता ने कहा इसके उपरांत अनुराग ठाकुर 21 लाख रूपये की लागत से अंदरौली में बनने वाले ब्लाॅक आफिसर क्वार्टर, 10.50 लाख रूपये की लागत से बनने वाले वन विभाग की पोस्ट, 20 लाख से अंदरौली में बनने वाले तालाब, 40 लाख से त्यासर में बनने वाले डैम, 40 लाख रूपये की लागत से बैरी में बनने वाले बनने वाले तालाब, 30 लाख की लागत से अवाहर में बनने वाले डैम, 40 की लाख की लागत से बनने हथलौन डैम, 15 लाख रूपये की लागत से डठवाडा में बनने वाले डैम का शिलान्यास करेंगे।
सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि कंेद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत 8.58 करोड की लागत से बनने वाली बौल-तलेड़ा-सनहाल सड़क का शिलान्यास करेंगे। इसके अतिरिक्त जायका परियोजना के तहत बंगाणा में दो करोड़ से बनने वाले किसान प्रशिक्षा केंद्र के भवन की आधारशिला रखेंगे। उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर 9.46 करोड़ की लागत से बने बंगाणा काॅलेज के भवन तथा 55 लाख की लागत से काॅलेज कैंटीन का लोकार्पण करेंगे तथा काॅलेज मंे ही 6.31 करोड़ की लागत से बनने वाले बहुद्देशीय सभागार की आधारशिला भी रखेंगे।
थानाकलां में होगा ग्रामीण महिला दिवस के अवसर पर कार्यक्रम
प्रवक्ता ने कहा कि केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रातः 11 बजे राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशला में ग्रामीण महिला दिवस के अवसर पर आयोजित किए जा रहे कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शामिल हांेगे। कार्यक्रम के दौरान स्वंय सहायता समूहों एवं महिला मंडलों के उत्पादों की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। इस कार्यक्रम ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, कृषि, मत्स्य व पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर तथा राज्य सभा सांसद इंदु गोस्वामी विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे।