ऊना (13 अक्तूबर)- छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज संतोषगढ़ में 5 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया। उन्होंने कहा कि संतोषगढ़ में सीवरेज सिस्टम बनाने के लिए कुल 22 करोड़ रुपए का एस्टीमेट बना है, जिसके तहत पहले चरण में जल शक्ति विभाग को 7 करोड़ रुपए की पहली किश्त मिली है।
सत्ती ने कहा कि वर्ष 1996 में संतोषगढ़ में सीवरेज सिस्टम बनाने के लिए 2.5 करोड़ का एस्टीमेट बना था, लेकिन काम तेज गति से नहीं चल पाया। आज संतोषगढ़वासियों के सहयोग से इस काम को शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि सीवरेज व्यवस्था के निर्माण के लिए लोगों से बातचीत कर भूमि का अधिग्रहण भी किया गया है और अब यह काम शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि सीवरेज सिस्टम का डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क बनाने के लिए विभाग ने टेंडर लगा दिए हैं और जल्द ही यह प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। सत्ती ने अधिकारियों को जल्द से जल्द इस काम को पूरा करने के निर्देश दिए और कहा कि अगर परियोजना को पूरा करने के लिए और धन की आवश्यकता पड़ी तो और सरकार से अतिरिक्त धनराशि लाई जाएगी।
छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि प्रदेश में जयराम सरकार जमीनी स्तर पर काम कर रही है और प्रत्येक वर्ग को हरसंभव सुविधा प्रदान करने के लिए प्रयास कर रही है। कोरोना संकट के बीच भी विकास की गति को प्रभावित नहीं होने दिया गया है।
इस मौके पर अधिशाषी अभियंता जल शक्ति विभाग नरेश धीमान, एसडीओ पंकज कुमार, नगर परिषद अध्यक्षा निर्मला देवी, उपाध्यक्ष रजनीश चब्बा, पार्षद संदीप पहेश, केडी शर्मा, युवा मोर्चा अध्यक्ष अंकित कौशल, महासचिव तरुण पुरी, अवतार सैनी, पार्षद संतोख सिंह, दर्शन सिंह, किरण देवी, भाजपा नेता लक्ष्मण सैनी, रजत चबा, चंदन कौशल , जश्न चब्बा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।
-0-