योजना पर खर्च होंगे 45 लाख रुपये, 500 कनाल भूमि होगी सिंचित
ऊना, 21 सितंबर - छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज ग्राम पंचायत चड़तगढ़ मंे विधिवत पूजा अर्चना करके सिंचाई योजना के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। इस योजना के निर्माण पर लगभग 45 लाख रुपये व्यय होंगे।
इस मौके पर अपने संबोधन में ंसतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि स्थानीय निवासियों की लंबे समय से मांग थी कि चड़तगढ़़ के लिए अलग से सिंचाई योजना का निर्माण किया जाए। लोगों की मांग को पूरा करते हुए आज इस गांव के लिए अलग सिंचाई योजना का निर्माण कार्य आरंभ किया गया है। उन्होंने बताया कि इस योजना से लगभग 500 कनाल भूमि को सिंचाई योग्य जल की आपूर्ति सुनिश्चित हो पाएगी। उन्होंने बताया कि वर्तमान प्रदेश सरकार द्वारा हर क्षेत्र में पेयजल और सिंचाई योग्य जल की आपूर्ति पर विशेष बल दिया जा रहा है ताकि हर घर को नल से जल और हर खेत को पानी उपलब्ध करवाया जा सके। पिछले साढ़े तीन वर्षों में प्रदेश सरकार द्वारा ऊना विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रुपये व्यय करके 50 से अधिक पेयजल व सिंचाई योजनाओं का निर्माण किया गया है और आने वाले समय में कई और योजनाओं का शुभारंभ किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जल भंडारण के लिए 16 ओवरहैड वोटर टैंक बनाए गए। वोल्टेज की समस्या के समाधान के लिए ऊना विस में 250 से ज्याद ट्रांस्फारमर लगाए गए हैं ताकि लागों को सुचारु विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने बताया कि भड़ोलियां कलां से बडैहर होते हुए चड़तगढ़ के लिए लगभग 4 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित सड़क भी भाजपा सरकार की देन है जो सरकार के पिछले कार्यकाल में बनाई गई थी।
इस अवसर पर जिला परिषद की अध्यक्षा नीलम कुमारी, एपीएमसी चेयरमैन बलबीर सिंह बग्गा, भाजपा ऊना के महासचिव राहुल देव, खादी बोर्ड के निदेशक सागर दत्त भारद्वाज, प्रधान ग्राम पंचायत चड़तगढ़ सतपाल ऐरी, उपप्रधान भूषण दत्त भारद्वाज, एक्सईएन आईपीएच नरेश धीमान, एसडीओ पंकज कुमार सहित अन्य उपस्थित रहे।