हमीरपुर 21 सितंबर। महिला एवं बाल विकास विभाग ने पोषण माह, आजादी का अमृत महोत्सव, स्वर्णिम हिमाचल और मुख्यमंत्री सेवा संकल्प सप्ताह के तहत मंगलवार को हमीरपुर के निकटवर्ती गांव बरोहा के किसान भवन में एक जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया। इसकी अध्यक्षता जिला परिषद अध्यक्ष बबली देवी ने की।
उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार ने महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों के कल्याण, उत्थान और सशक्तिकरण के लिए कई महत्वपूर्ण योजनाएं आरंभ की हैं। महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों को इन योजना का लाभ उठाना चाहिए। जिला परिषद अध्यक्ष ने महिला एवं बाल विकास विभाग और सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के अधिकारियों से सभी कल्याणकारी योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार करने का आग्रह किया, ताकि पात्र लोग इन योजनाओं का लाभ उठा सकें।
इस मौके पर जिला कार्यक्रम अधिकारी एचसी शर्मा, बाल विकास परियोजना अधिकारी कल्याण चंद और अन्य अधिकारियों ने उपस्थित लोगों को विभाग की विभिन्न योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी। कार्यक्रम के दौरान स्थानीय महिला मंडल की सदस्यों और आंगनबाड़ी कर्मचारियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।
इस अवसर पर बीडीसी अध्यक्ष रीना देवी, राजकुमारी, आंगनबाड़ी सुपरवाइजर सुकन्या, किरण कुमारी और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।
-0-