पहले दिन 310 स्वास्थ्य कर्मचारियों का किया जाएगा टीकाकरण

बिलासपुर 14 जनवरी:- मुख्य चिकित्सा अधिकारी बिलासपुर डाॅ0 प्रकाश दडोच ने बताया कि कोविड-19 टीकाकरण अभियान का शुभारंभ 16 जनवरी, 2021 से किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि टीकाकरण के प्रथम चरण के लिए जिला बिलासपुर में चार स्थानों को चयनित किया गया है जिसमें क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर, नागरिक अस्पताल मारकण्ड, नागरिक अस्पताल घुमारवीं और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र झ्ांडुता में टीकाकरण की शुरुआत होगी।

उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में यह टीकाकरण स्वास्थ्य कर्मचारियों को दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पहले दिन 310 स्वास्थ्य कर्मचारियों का टीकाकरण किया जाएगा जिसमें क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में 100 स्वास्थ्य कर्मचारियों और नागरिक अस्पताल मारकण्ड तथा नागरिक अस्पताल घुमारवीं में 80-80 व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र झ्ांडुता में 50 स्वास्थ्य कर्मचारियों का टीकाकरण किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि टीकाकरण अभियान के पांच सदस्यों की टीम का चयन सभी जगहों के लिए कर लिया गया है। इस टीकाकरण अभियान में चरणबद्व तरीके से पहले स्वास्थ्य कर्मचारियों और दूसरे चरण में फ्रंट लाइन वर्कर और तीसरे चरण में 50 वर्ष से उपर के लोगों व 50 वर्ष से नीचे के अन्य बीमारियों से पीडित व्यक्तियों का टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा इस टीकारकरण को सफल बनाने के लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। उन्होंने बताया कि क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में पहले नम्बर पर एम्बुलैंस ड्राइवर को टीका लगाकर शुरुआत की जाएगी, नागरिक अस्पताल मारकण्ड में पहले नम्बर पर आशा वर्कर को टीका लगाया जायेगा, नागरिक अस्पताल घुमारवीं में सफाई कर्मचारी व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र झ्ांडुता में फार्मासिस्ट को पहले नम्बर पर टीका लगाकर शुरुआत की जाएगी, उसके उपरांत सभी को नम्बर वाइज टीके लगते रहेंगे। उन्होंने बताया कि टीकाकरण के प्रथम चरण की पूरी तैयारी कर ली गई है।
.0.