सोलन-दिनांक 09.08.2020-स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा आयुर्वेद मन्त्री डाॅ. राजीव सैजल ने युवाओं से आग्रह किया कि वे नशे जैसी समाजिक बुराई से दूर रहें और राष्ट्र निर्माण में सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए योग एवं व्यायाम को अपने दैनिक जीवन का अंग बनाएं। डाॅ. सैजल आज सोलन में 333 फिटनेस क्लब का शुभारम्भ करने के उपरान्त उपस्थित युुवाओं एवं अन्य से विचार-विमर्श कर रहे थे।
डाॅ. सैजल ने कहा कि वर्तमान समय में नशा समाज के लिए एक गम्भीर चुनौती बन कर उभरा है। युवा पीढ़ी को नशे से दूर रखने के लिए जहां अभिभावकों एवं अध्यापकों को समन्वय बनाकर कार्य करने की आवश्यकता है वहीं युवाओं को स्वंय यह स्मरण रखना होगा कि नशा व्यक्ति को बर्बादी के अतिरिक्त कुछ नहीं दे सकता। उन्होंने कहा कि इस दिशा में पुलिस प्रशासन को भी सावधानी एवं सतर्कता के साथ कार्य करना होगा।
आयुर्वेद मन्त्री ने कहा कि मुख्यमन्त्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश सरकार नशे के समूल नाश के लिए योजनाबद्ध कार्य कर रही है और पड़ोसी राज्यों के साथ मिलकर इस दिशा में कार्य किया जा रहा है।
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मन्त्री ने जिम के संचालकों को व्यायामशाला के लिए बधाई देते हुए आशा जताई कि यह जिम युवाओं के लिए व्यायाम का समर्पित स्थान बन कर उभरेगा। उन्होंने निर्देश दिए कि व्यायामशाला में कोविड-19 के दृष्टिगत स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मन्त्रालय द्वारा जारी मानक परिचाालन प्रक्रिया को अपनाएं एवं विभिन्न दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित बनाएं। उन्होेने कहा कि जिम में युवाओं को सदैव नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए।
इस अवसर पर बघाट बैंक के अध्यक्ष पवन गुप्ता, भाजपा जिला महामन्त्री नन्द राम कश्यप, ग्राम पंचायत शामती के प्रधान संजीव कश्यप, ग्राम पंचायत जौणाजी के उप प्रधान लक्ष्मी ठाकुर, भाजपा के धर्मेन्द्र ठाकुर, भाजयुमो के जिला अध्यक्ष नरेन्द्र ठाकुर, भाजयुमो सोलन मण्डल के अध्यक्ष रोहित भारद्वाज, भाजपा एवं भाजयुमो के अन्य पदाधिकारी, उपमण्डलाधिकारी रोहित राठौर , मुख्य चिकित्सा अधिकारी सोलन डाॅ. राजन उप्पल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति एवं युवा उपस्थित थे।