ऊना, 26 जूनः ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का आभार व्यक्त किया है। कंवर ने कहा कि मंत्रिमंडल ने 50 बिस्तर के नागरिक अस्पताल बंगाणा तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र थाना कलां में विभिन्न श्रेणियों के 16-16 पदों को भरने की स्वीकृति प्रदान की। इस निर्णय से क्षेत्र की जनता को आने वाले दिनों में बहुत बड़ा लाभ मिलने जा रहा है और स्वास्थ्य क्षेत्र में बहुत बड़ा सुधार आएगा। उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल ने कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में पंचायती राज विभाग के अन्तर्गत जिला परिषद संवर्ग के तहत कार्यकारी अभियंता का मंडल खोलने और विभिन्न श्रेणियों के 12 पद सृजित कर भरने को भी अपनी स्वीकृति प्रदान की। इससे जिला ऊना के साथ-साथ जिला हमीरपुर व बिलासपुर में भी ग्रामीण विकास विभाग की परियोजना को धरातल पर उतारने में तेज़ी आएगी।
ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने कहा कि कैबिनेट ने पंचायती राज विभाग में पंचायत सचिवों के 389 पद, तकनीकी सहायक के 40 पद तथा नवगठित ग्राम पंचायतों में ग्राम रोजगार सेवकों के 124 पदों को भरने की भी स्वीकृति प्रदान की है। उन्होंने इन पदों के सृजन के लिए भी मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का धन्यवाद किया।
वीरेंद्र कंवर ने कहा कि राजकीय माध्यमिक विद्यालय त्यूड़ी को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, राजकीय माध्यमिक विद्यालय नारी को उच्च विद्यालय तथा राजकीय प्राथमिक विद्यालय टीहरा एवं ककराणा को राजकीय माध्यमिक विद्यालय में स्तरोन्नत करने के साथ-साथ विभिन्न श्रेणियों के 15 पदों को सृजित कर भरने की स्वीकृति प्रदान की गई। कंवर ने कहा कांगड़ा जिला के लाहडू में पशु चिकित्सालय खोलने तथा विभिन्न श्रेणियों के पदों को सृजित कर इन्हें भरने की स्वीकृति प्रदान की गई है। हमीरपुर जिला के बियार, बड़ाग्रां, मझोग-सुल्तानी, लम्बलू पशु औषधालयों को पशु चिकित्सालयों में स्तरोन्नत कर विभिन्न श्रेणियों के पदों के सृजित कर भरने की स्वीकृति प्रदान की।