गारली और कई अन्य गांवों में 17 को बंद रहेगी बिजली
बड़सर 16 सितंबर। विद्युत उपमंडल बड़सर में 17 सितंबर को 11केवी गारली फीडर लाइन की आवश्यक मरम्मत के चलते गांव लोहारडा, कोहडरा, धमड़ियाणा, मतकर, खज्जियां, गारली, धंगोट, नारा, नैन रप्पड़, मलेड़ा और आस-पास के गांवों में सुबह 9 से सायं 5 बजे तक बिजली बाधित रहेगी।
सहायक अभियंता विजय सिंह ने इस दौरान सभी उपभोक्ताओं से सहयोग की अपील की है।
========================================

तत्परता के साथ कार्य कर रहा है जलशक्ति विभाग: एक्सईएन

हमीरपुर 16 सितंबर। जलशक्ति विभाग के भोरंज मंडल के अधिशाषी अभियंता ओपी भारद्वाज और बड़सर मंडल के अधिशाषी अभियंता देवराज चैहान ने बताया कि विभाग सभी लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए कृतसंकल्प है। इसके लिए विभाग के अधिकारी और कर्मचारी पूरी कर्तव्यनिष्ठा एवं तत्परता के साथ कार्य कर रहे हैं।
ओपी भारद्वाज और देवराज चैहान ने बताया कि शुक्रवार को हुई जिला परिषद की बैठक में उन्होंने व्यक्तिगत रूप से भाग लेकर विभाग के इस संकल्प को दोहराया है। उक्त दोनों वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि इस माॅनसून सीजन में भारी बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हुई विभिन्न पेयजल योजनाओं को बहाल करने के लिए विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने दिन-रात कार्य किया और लोगों को राहत प्रदान की। आपदा के दौरान इन अधिकारियों एवं कर्मचारियों के समर्पण एवं कर्तव्यनिष्ठा की कई क्षेत्रवासियों तथा पंचायत जनप्रतिनिधियों ने भी सराहना की है।
अधिशाषी अभियंताओं ने कहा कि विभाग के सभी फील्ड अधिकारी पंचायतीराज संस्थाओं के जनप्रतिनिधियों की ओर से उठाए जाने वाली प्रत्येक समस्या का निवारण भी तत्परता के साथ करते हैं।

==========================================

जिला स्तरीय ‘प्राइड लोकसभा’ प्रतियोगिता में प्रोमिला प्रथम

हमीरपुर 16 सितंबर। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जन्म जयंती के उपलक्ष्य पर और आजादी के अमृतकाल की श्रंखला के तहत संसदीय लोकतंत्र शोध एवं प्रशिक्षण (प्राइड) लोकसभा द्वारा इन दोनों महापुरुषों की स्मृति में 2 अक्तूबर को संसद भवन में भाषण प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है, जिसमें देशभर से चयनित 25 युवा भाग लेंगे।
इसी कार्यक्रम की श्रंखला में नेहरू युवा केंद्र हमीरपुर ने शनिवार को वर्चुअल माध्यम से जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता आयोजित की। इस प्रतियोगिता में प्रोमिला कुमारी ने पहला स्थान हासिल किया। जिला स्तरीय प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल मंे डाॅ. उत्तम शर्मा, अतुल कुमार और नेहरू युवा केंद्र हमीरपुर की जिला युवा अधिकारी दीपमाला ठाकुर शामिल रहीं। कार्यक्रम में नेहरू युवा केंद्र के एमटीएस किशोर चंद, राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवी सरोज और युवा संगठनों के पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।
इस अवसर पर जिला युवा अधिकारी ने बताया कि जिला स्तरीय प्रतियोगिता की विजेता प्रोमिला कुमारी को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर प्रदान किया जाएगा। इसके बाद 2 अक्तूबर को नई दिल्ली में संसद भवन मंे आयोजित होने वाले कार्यक्रम में देश भर के राज्यों के कुल 25 चयनित युवा लेंगे।

========================================

आयुर्वेदिक अस्पताल और निचले बाजार में 17 को बंद रहेगी बिजली

हमीरपुर 16 सितंबर। विद्युत उपमंडल-2 हमीरपुर के अंतर्गत डाॅ. राधाकृष्णन राजकीय मेडिकल कालेज की एचटी केबल को बदलने का कार्य रविवार 17 सितंबर को किया जाएगा।
सहायक अभियंता सौरभ राय ने बताया कि इस कार्य के चलते रविवार को जिला आयुर्वेदिक अस्पताल, वार्ड नंबर-5 के कुछ क्षेत्रों, निचले बाजार के कुछ हिस्सों तथा सीटी स्कैन एरिया में सुबह 10 से 5 बजे तक बिजली बाधित रहेगी। सहायक अभियंता ने इस दौरान सभी उपभोक्ताओं से सहयोग की अपील की है।
==========================================

18, 19 व 20 सितम्बर को विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी

हिमाचल प्रदेश विद्युत बोर्ड से प्राप्त जानकारी के अनुसार 18, 19 व 20 सितम्बर, 2023 को आवश्यक रखरखाव के दृष्टिगत सोलन के सुबाथू क्षेत्र के कुछ इलाकों में विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी। यह जानकारी आज यहां अतिरिक्त अधीक्षण अभियंता राहुल वर्मा ने दी।
राहुल वर्मा ने कहा कि 18 सितम्बर, 2023 को प्रातः 09.00 बजे से सांय 06.00 बजे तक सुबाथू बाज़ार, अप्पर थड़ी, लोअर थड़ी, छपरोली, कश्मीरी मोहल्ला, रविदासपुरा, शांति निकेतन एवं आस-पास के क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी।
उन्होंने कहा कि 19 सितम्बर, 2023 को प्रातः 09.00 बजे से सांय 06.00 बजे तक नायानगर, भाली, कटहनी, आरला, चापला, झीन, न्यू फायरिंग रेंज एवं आस-पास के क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी।
उन्होंने कहा कि 20 सितम्बर, 2023 को प्रातः 09.00 बजे से सांय 06.00 बजे तक मोहरी, घड़सी कुकाना, कण्डा, आंजी छटेरा, चयाड़, खलयाण एवं आस-पास के क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी।
उन्होंने कहा कि मौसम खराब होने की स्थिति तथा अन्य कारणों से उपरोक्त तिथि एवं समय में बदलाव किया जा सकता है।
उन्होंने उपभोक्ताओं से सहयोग की अपील की है।

==========================================

सोलन दिनांक 16.09.2023

स्वच्छ सर्वेक्षण (ग्रामीण) 2023 के अंतर्गत सोलन ज़िला की 10 ग्राम पंचायतें होंगी सम्मानित

स्वच्छ सर्वेक्षण (ग्रामीण) 2023 के अंतर्गत सोलन ज़िला की 10 पंचायतों को ज़िला एवं खण्ड स्तर पर पुरस्कृत किया जाएगा। यह जानकारी आज यहां अतिरिक्त उपायुक्त एवं ज़िला ग्रामीण विकास अभिकरण सोलन के परियोजना निदेशक अजय कुमार यादव ने दी।
अजय यादव ने कहा कि सोलन ज़िला के धर्मपुर विकास खण्ड की ग्राम पंचायत बरोटीवाला, विकास खण्ड नालागढ़ की ग्राम पंचायत नवाग्राम तथा विकास खण्ड सोलन की ग्राम पंचायत नौणी मझगांव को ज़िला स्तर पर पुरस्कृत किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि विकास खण्ड नालागढ़ की ग्राम पंचायत कुंडलू, विकास खण्ड धर्मपुर की ग्राम पंचायत मंधाला, विकास खण्ड कुनिहार की ग्राम पंचायत देवरा, विकास खण्ड सोलन की ग्राम पंचायत ओच्छघाट, विकास खण्ड कुनिहार की ग्राम पंचायत हाटकोट, विकास खण्ड नालागढ़ की ग्राम पंचायत कोहू तथा विकास खण्ड कण्डाघाट की ग्राम पंचायत तुंदल को खण्ड स्तर पर सम्मानित किया जाएगा।
अजय यादव ने कहा कि ज़िला की सभी ग्राम पंचायतों का स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2023 के अंतर्गत एक ग्राम पंचायत द्वारा दूसरी ग्राम पंचायत का मूल्याकंन किया गया था। उन्होंने कहा कि इसी मूल्याकंन के आधार पर ग्राम पंचायतों को पुरस्कृत किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि इन सभी 10 ग्राम पंचायतों को 18 सितम्बर, 2023 को प्रातः 10.45 बजे उपायुक्त सोलन के कार्यालय में सम्मानित किया जाएगा।