नाहन आई.टी.आई. में ड्राफ्स पर्सन सिविल वर्क तथा सहायक इलेक्ट्रिशियन के कोर्स के लिये आवेदन आमंत्रित
नाहन 4 अगस्त। राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान नाहन में हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम द्वारा दो कोर्स ड्राफ्स पर्सन सिविल वर्क तथा सहायक इलेक्ट्रिशियन के संचालित किये जा रहे हैं जो 450 घण्टे का एक कोर्स है।
इस संबंध में जानकारी देते हुए औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान नाहन के प्रधानाचार्य अशरफ अली ने कहा कि कोर्स का लाभ उठाने के लिये इच्छुक अभ्यर्थी आना आधार कार्ड, शिक्षा प्रमाण पत्र की सत्यापित प्रतियां तथा दो पासपोर्ट साइज फोटो साथ लेकर आएं। उन्होंने कहा कि दोनों कोर्स निःशुल्क करवाएं जाएंगे तथा कोर्स करने के उपरांत रोजगार प्राप्त करने के लिये अभ्यर्थी सक्षम बन जाएंगे और उन्हें रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। उन्होंने कहा कि दोनों कोर्स के लिये 30-30 अभ्यर्थियों की आवश्यकता है।

======================================

दोसडक़ा, लंबलू, डिढवीं और कई अन्य गांवों में 6 को बंद रहेगी बिजली

हमीरपुर 04 अगस्त। विद्युत उपमंडल-2 हमीरपुर और लंबलू में 6 अगस्त को लाइनों की आवश्यक मरम्मत के चलते गांव मट्टनसिद्ध, बाईपास, लाहड़, जसौर, बारल, दुगनेड़ी, दोसडक़ा, डुग्घा, प्रताप गली, घनाल, अणु पंचायतघर, भिड़ा, कोहली, कल्लर, साई, धरोग, कैहडरू, कधरियाणा, समराला, डिढवीं, उझान, पटेरा, झरनोट, डबरेड़ा, चमनेड़, थाना, बफड़ीं, पनाहर, छयोड़ी, गाहलियां, कनकरी, चौकी, टिक्कर, लंबलू, मोहीं, बल्ह ब्राह्मणी, कथाल, जमली, तरोपका, बोहनी, बरोहा, गसोता, ब्ल्यूट, दखयोड़ा और अन्य गांवों में सुबह 10 से सायं 5 बजे तक बिजली बंद रहेगी।
विद्युत उपमंडल-2 हमीरपुर के सहायक अभियंता अश्वनी पुरी, लंबलू के सहायक अभियंता ज्ञान चंद भाटिया और 220 केवी विद्युत सब स्टेशन मट्टनसिद्ध के सहायक अभियंता सुरेश शर्मा ने इस दौरान सभी उपभोक्ताओं से सहयोग की अपील की है।

========================================

ऑफलाइन आरटीजीएस से बिलों का भुगतान नहीं होगा मान्य

हमीरपुर 04 अगस्त। विद्युत उपमंडल टौणी देवी के सहायक अभियंता दीपक चौहान ने बताया कि कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक की टौणी देवी शाखा में उपमंडल कार्यालय के खाता संख्या 50050170298 में बिजली के बिलों को ऑफलाइन आरटीजीएस के माध्यम से जमा करवाने की व्यवस्था को बंद कर दिया गया है।
सहायक अभियंता ने बताया कि बिजली बोर्ड प्रबंधन ने 6 जुलाई 2023 को फिर से पत्र जारी करके यह स्पष्ट किया है कि जुलाई 2023 से कोई भी ऑफलाइन आरटीजीएस सब-डिवीजन के खाते में मान्य नहीं होगी।
इसके बावजूद टौणी देवी के कई उपभोक्ता और सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थान ऑफलाइन आरटीजीएस के माध्यम से उपमंडल कार्यालय में बिल जमा करवा रहे हैं। दीपक चौहान ने इनसे आग्रह किया है कि वे बिजली बिलों का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से बिजली बोर्ड के मुख्यालय की बैंक शाखा में ही करें। सहायक अभियंता ने कहा कि उपभोक्ता अपने बिजली बिलों को ऑनलाइन आरटीजीएस के माध्यम से जमा करने हेतु विस्तृत जानकारी उपमंडल कार्यालय से ले सकते हैं।
इसके बावजूद अगर कोई उपभोक्ता या संस्थान उपमंडल कार्यालय के खाते में ऑफलाइन आरटीजीएस से बिल जमा करवाता है तो वह स्वयं जिम्मेदार होगा।

=================================

नादौन और सुजानपुर में सिक्योरिटी गार्ड के साक्षात्कार 10-11 को
हमीरपुर 04 अगस्त। मैसर्ज एसआईएस लिमिटेड बिलासपुर सिक्योरिटी गार्ड के 100 पदों को भरने के लिए 10 अगस्त को उपरोजगार कार्यालय नादौन और 11 अगस्त को उपरोजगार कार्यालय सुजानपुर में पुरुष अभ्यर्थियों के साक्षात्कार लेगी।
जिला रोजगार अधिकारी राजेश मेहता ने बताया कि अभ्यर्थी की आयु 21 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए तथा वह दसवीं या बारहवीं पास हो। साक्षात्कार में चयनित युवाओं को मौके पर ही ऑफर लैटर दिए जाएंगे तथा उन्हें 15 हजार रुपये से लेकर 18,500 रुपये तक मासिक वेतन मिलेगा।
राजेश मेहता ने बताया कि किसी भी रोजगार कार्यालय में पंजीकृत युवा हिमाचल के स्थायी निवासी प्रमाण पत्र और अन्य सभी मूल दस्तावेजों सहित साक्षात्कार में भाग ले सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए दूरभाष नंबर 01972-222318 पर संपर्क किया जा सकता है।