चण्डीगढ़, 16.04.24- : बंगिया संस्कृतिक सम्मिलनी की ओर से टैगोर थिएटर में सेलिब्रेशन पोइला वैसाख नाम कार्यक्रम बहुत धूमधाम से मनाया गया। सम्मिलनी के सेक्रेटरी कर्नल दीपक बताया कि उनका उद्देश्य यह है कि जितने भी बंगाल से आकर लोग ट्राईसिटी में बसे हैं वह सब मिलकर त्यौहार मनाएं तथा स्थानीय लोग बंगाल के कल्चर को समझ पाएं। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि पंजाब के गवर्नर व चण्डीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित द्वारा दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया। बंगिया संस्कृतिक सम्मिलनी के प्रेजिडेंट डॉ. अमित भट्टाचार्य ने उनका स्वागत किया।

इस पर मुख्य अतिथि महामहिम राज्यपाल ने बताया कि शिक्षा, साहित्य और दर्शन का धनी बंगाली समाज शायद ही किसी क्षेत्र में पिछड़ा हो। समाज के लोगों ने जितना बड़ा मुकाम दर्शन और साहित्य के क्षेत्र में बनाया है, उतना ही वर्चस्व खेल, राजनीति, कला, फिल्म जगत में बनाया है। महामहिम राज्यपाल ने पोइला वैसाख के कार्यक्रम के उपलक्ष पर बंगिया संस्कृतिक सम्मिलनी के सभी सदस्यों को शुभ कामनाएं दी।

कार्यक्रम की शुरुआत संगीत से हुई इसमें देबंजन हलदर और उनकी टीम द्वारा कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया इसके साथ कार्यक्रम मे गीत संगीत, नाटक व आर्ट एग्जीबिशन के साथ बहुत-सी गतिविधियां हुईं। आज की प्रस्तुति रबीन्द्रनाथ टैगोर की रचनाओं पर आधारित थी। इसमें डांस और म्यूजिक और एक स्क्रिप्ट सुनाई गई जिसे लिखा था सुजीय सेनगुप्ता ने। म्यूजिक डायरेक्टर शुभाशीष हाजरा, डांस डायरेक्टर कोबिता अलेख्यो मां- यह प्रस्तुति ममता और त्याग को समर्पित रही। इसे कोरियोग्राफ किया सुचित्रा मित्रा ने। म्यूजिक और वोकल शुभाशीष हाजरा और बिस्वजीत सेन का रहा। कार्यक्रम में विशेषअतिथि पवन कुमार बंसल पूर्व सांसद व प्रेजिडेंट, कंज्यूमर फॉर्म अरमिंदर सिद्धू के साथ कई गणमान्य अतिथियों को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर संस्था के सभी कार्यकारणी सदस्य के साथ लगभग 300 बंगाली परिवारों के लोग उपस्थित रहे।