पंचकूला / टोडा 24 मई 2020: आज पंचकूला क्षेत्र के गांव जासपुर ब्रांच, टोडा में संत निरंकारी मिशन की और से रक्तदान शिविर लगाया गया। जोकि लोकडाउन के चलते चंडीगढ़ जोन 2 का सातवां रक्तदान शिविर है। जिसमें 109 निरंकारी श्रद्धालुओं ने रक्तदान किया है।
इस रक्तदान शिविर का उद्घाटन श्री नरेंद्र आहूजा ज्वाइंट सेक्रेट्री फाइनेंस डिपार्टमेंट हरियाणा सरकार ने अपने कर कमलों से किया। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि जहां आज सारा संसार करोना महामारी से जूझ रहा है वहीं निरंकारी मिशन इसीप्रकार रक्तदान शिविर लगाकर बल्ड की कमी को पुरा कर मानवता की भलाई के लिए अपना योगदान दे रहा हैं। जोकि सरहानीय योग है।
श्री करनैल सिंह जी क्षेत्रीय संचालक संत निरंकारी सेवादल पंचकूला क्षेत्र ने बताया कि सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज की असीम कृपा के सदके संत निरंकारी मिशन बरसो बरसो से लगातार रक्तदान शिविर का आयोजन करता आ रहा है ,जिसमें की सैकड़ों श्रद्धालु निरंतर रक्तदान देकर सद्गुरु के आशीर्वाद के पात्र बन रहे हैं। सन 1986 से सतगुरु बाबा हरदेव सिंह जी महाराज द्वारा चलाए गए रक्तदान शिविर आज पूरे विश्व भर में अग्रणीय स्थान पर हैं। संत निरंकारी मिशन द्वारा अनेकों प्रकार के सामाजिक कार्य किए जाते हैं। जिसमें पौधारोपण, सफाई अभियान और रक्तदान शिविर सर्वोपरि है, अभी हाल फिलहाल में जिस तरह से कोविड 19, करोना जैसी महामारी पूरे विश्व भर में फैली हुई है
स्थानीय मुखी सुरेश कुमार जी ने चण्डीगढ़ सैक्टर 32 से आई, जी एम सी एच के डॉक्टर्स की टीम का और रक्तदातओं के साथ मुखी रायपुर रानी श्री रामस्वरूप जी, बरवाला के मुखी श्री चमन लाल जी का भी धन्यवाद किया और कहा कि संत निरंकारी मिशन का उद्देश्य सतगुरु बाबा हरदेव सिंह जी के यह वचन “सारा संसार एक परिवार” को चरितार्थ करना है। इस रक्तदान शिविर में पहले तो रक्त दाता को सैनिटाइज किया, फिर उनके सोशल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान रखते हुए लाइनों में रक्तदान बेड तक पहुंचाया गया।