धर्मशाला, 22 मई: शहरी विकास, आवास एवं नगर नियोजन मंत्री सरवीन चौधरी ने आज शुक्रवार को शाहपुर में सरला देवी धर्मपत्नि रत्न चंद, निवासी शाहपुर जोकि शाहपुर की प्रथम कोरोना मरीज थीं और 05 अप्रैल, 2020 को ठीक होकर घर वापिस आई थीं से भेंट की और उन्हें पुष्पगुच्छ देकर उनका हौसला बढ़ाया और उनके सुखद भविष्य की कामना की।
इसके उपरान्त शहरी विकास मंत्री ने लंज के दिनेश जोकि कोरोना से ठीक होकर घर वापिस आ गए हैं के परिवार से भेंट की। इस अवसर पर सरला देवी व उनके पति रत्न चंद व दिनेश की माता तृप्ता देवी व भाई विजय कुमार ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व शहरी विकास मंत्री का धन्यवाद किया व आभार जताया।
शहरी विकास मंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सभी नागरिक अपने ही घरों में रहें तथा बहुत ज्यादा आवश्यक हो तभी घरों से निकले। उन्होंनेे कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिये प्रशासन और विशेषज्ञों द्वारा दी जा रही सलाह का पालन करें। उन्होंने कहा कि बार-बार हाथ धोएं, अपने चेहरे को न छुएं और सैनिटाईजर के प्रयोग जैसी आम सावधानियों को बरतें ताकि इस फैले इस संक्रमण से बचा जा सके। उन्होंने लोगों से सामाजिक दूरी का पालन करने, घर में बुजुर्गों का ध्यान रखने तथा इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए आयुष मंत्रालय द्वारा संक्रमण रोकने के लिए निर्देशित आरोग्य सेतु मोबाइल ऐप डाउनलोड करने का भी आग्रह किया।
शहरी विकास मंत्री ने सभी नागरिकों से आग्रह किया कि वे स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी निर्देशों की अनुपालना करें। उन्होंने कहा कि अगर उनके गांव में या परिवार में बाहरी क्षेत्र से कोई भी व्यक्ति आया हो तो उसके बारे में तुरंत प्रशासन को सूचित करें ताकि एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति तक पहुंचने वाले इस कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।
उन्होंनेे कहा कि कोरोना जैसी बीमारी से डरें नहीं, बल्कि सतर्क रहकर इसका मुकाबला करें। उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर किसी भी तरह का सामाजिक भेदभाव नहंीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना रोगियों तथा उनके परिवारों के प्रति किसी भी तरह का नकारात्मक दृष्टिकोण समाज में नहीं पनपना चाहिए। उन्होंने कहा किसी को भी नजला, खांसी व बुखार जैसे लक्षण दिखाई देते हैं तो वे तुरन्त स्वास्थ्य विभाग से सम्पर्क करें ताकि शुरूआत में ही इस बीमारी से बचाव किया जा सके। उन्होंने सभी लोगों से लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन करने के साथ सोशल डिस्टेसिंग अपनाने की अपील की।
युवा शाइनिंग स्टार क्लब लंज के सहयोग से धीमान पेस्ट कंट्रोल सर्विस द्वारा लंज में वायरस की रोकथाम हेतु डिफोगिंग भी की गई। इस अवसर इस अवसर पर डडोली की सिलाई अध्यापिका सुदेश ने शहरी विकास मंत्री को मास्क भी भेंट किए ।
इस अवसर पर एसडीएम काँगड़ा जतिन लाल, एसडीएम शाहपुर डॉ. मुरारी लाल, बीएमओ शाहपुर डॉ. मोहन चौधरी, बीएमओ त्यारा डॉ. संजय भारद्वाज, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एडवोकेट दीपक अवस्थी, नायब तहसीलदार पवेन्द्र ,राकेश मनु ,प्रधान लंज खास रमेश चंद, एसएचओ हेमराज उपस्थित रहे।