सोलन-दिनांक 25.03.2020-सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा सहकारिता मंत्री डाॅ. राजीव सैजल ने प्रदेश तथा जिला वासियों से आग्रह किया है कि कोरोना वायरस (कोविड-19) के खतरे के दृष्टिगत केन्द्र तथा राज्य सरकार द्वारा जारी निर्देशों का पूर्ण पालन करें ताकि सभी मिलकर इस महामारी से प्रदेश एवं जिलावासियों को बचा सकें। डाॅ सैजल आज यहां इस सम्बन्ध में गठित जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

बैठक में कोरोना वायरस (कोविड-19) के खतरे को न्यून करने के लिए अपनाई जा रही ‘सोशल डिस्टैन्सिग प्रक्रिया’ का पूर्ण पालन किया गया तथा सभी उपस्थित जन ने एक-एक मीटर की दूरी बनाकर बैठने का पूर्ण पालन किया।
डाॅ. सैजल ने कहा कि गत दिवस प्रदेश में कोरोना वायरस के खतरे को न्यून करने के लिए कफ्र्यू लागू किया गया है। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि कफ्र्यू का पूर्ण पालन करें और इस दिशा मेें जिला प्रशासन को सहयोग दें। उन्होंने कहा कि गत दिवस ही प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने आगामी 21 दिनों तक पूरे देश में लाॅकडाउन करने की घोषणा की है। हम सभी को इसका पूरा पालन करना होगा ताकि कोरोना वायरस को हराया जा सके।
उन्होंने जिला प्रशासन को निर्देश दिए कि इस अवधि में पूरे जिला में आवश्यक वस्तुओं, खाद्यान्न, दवा इत्यादि की कोई कमी न रहे। उन्होंने विभिन्न आवश्यक वस्तुओं की अन्य जिलों तथा राज्यों से आने वाली आपूर्ति को भी निर्बाध रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में प्रधानमन्त्री तथा प्रदेश के मुख्यमन्त्री द्वारा दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं तथा सभी अधिकारियों द्वारा इनकी अनुपालना सुनिश्चित बनाई जानी चाहिए। उन्होंने किसानों एवं पशु पालकों के लिए भी आवश्यक आपूर्ति जारी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आपूर्ति के सम्बन्ध में सरकार के निर्देशों का पालन होना चाहिए।
डाॅ. सैजल ने इस अवसर पर लोगों से आग्रह किया कि कोराना वायरस के विषय एवं सरकार द्वारा जारी निर्देशों के सम्बन्ध में अफवाहों पर ध्यान न दें। इस सम्बन्ध में परेशानी आने पर स्थापित हैल्पलाईन नम्बरों पर सम्पर्क करें। उन्होंने कहा कि जिला में आवश्यक वस्तुओं की कोई कमी नहीं है और पूरी स्थिति का नियमित अनुश्रवण किया जा रहा है।
उन्होंने इस अवसर पर सभी को चैत्र नवरात्र एवं नव संवत्सर की शुभकामनाएं देते हुए आशा जताई कि नव वर्ष सभी के जीवन में सुख, सम्पन्नता एवं स्वास्थ्य सहित नव स्फूर्ति का संचार करेगा।
डाॅ. सैजल ने इस अवसर पर प्रशासन, पुलिस, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति सहित विद्युत, जल, स्वास्थ्य एवं अन्य आवश्यक सेवाओं तथा खाद्याान्न भण्डार की जानकारी भी प्राप्त की।
उपायुक्त सोलन के.सी. चमन ने कहा कि केन्द्र एवं प्रदेश सरकार के कोरोना वायरस (कोविड-19) के खतरे के दृष्टिगत जारी निर्देशों का पूर्ण पालन सुनिश्चित बनाया जा रहा है। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि कोरोना वायरस (कोविड-19) के सम्बन्ध में हैल्पलाईन नम्बर 01792-221234, 104 तथा कफ्र्यू के सम्बन्ध में 24ग्7 हैल्पलाईन पर सोलन जिला के निवासी 01792-297707 पर सम्पर्क करें। उन्होंने आधिकारिक जानकारी के लिए जिला सोलन की वैबसाईट ूूूण्ीचेवसंदण्दपबण्पद अथवा उपायुक्त सोलन के फेसबुक पेज से सूवना लेने का आग्रह भी किया।
पुलिस अधीक्षक सोलन अभिषेक यादव, अतिरिक्त उपायुक्त विवेक चन्देल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डाॅ. शिव कुमार शर्मा, उप पुलिस अधीक्षक रमेश शर्मा तथा योगेश दत्त जोशी, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डाॅ. राजन उप्पल, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. एन.के. गुप्ता, सहायक आयुक्त भानु गुप्ता, जिला खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति नियन्त्रक मिलाप शांडिल, एपीएमसी सोलन के सचिव रविन्द्र शर्मा सहित अन्य विभागों के अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।
.0.