मंडी 24 मई । हिमाचल प्रदेश सरकार ने मंडी जिला में सामाजिक सुरक्षा पेंशन से जुड़े 44 हजार से अधिक नए मामलों को स्वीकृति दी है। जिला में वर्तमान में सामाजिक सुरक्षा पेंशन के दायरे में कुल 1 लाख 13 हजार 404 लोग हैं। सरकार ने बिना किसी आय सीमा के पेंशन की आयु को 70 से घटा कर 60 वर्ष करने का प्रावधान किया है। यह जानकारी मंडी जिला में लोगों को सरकारी योजनाओं बारे जागरूक करने के उद्देश्य से चलाए जा विशेष प्रचार अभियान के अंतर्गत मंगलवार को सुन्दरनगर विकास खंड के सलापड़ व सेरी कोठी सदर के मझवाड व भरौण, बल्ह के छातूड व कुम्मी, गोहर के तुना व शाला, धर्मपुर के सधोट व सजाओपिपलू, करसोग के महोग व नाहवीधार, सराज के झुंडी व सिल्हीबागी, बालीचौकी के फर्श व पाली, गोपालपुर के गाहर व जमणी तथा दं्रग के हारगुनैन व जिमजिमा में आयोजित कार्यक्रमों में लोगों को दी गई ।
कार्यक्रमों में कलाकरों ने लोगों को मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना, मुख्यमंत्री शगुन योजना, सहारा और हिमकेयर योजनाओं सहित अन्य सरकारी योजनाओं की जानकारी व उनका लाभ लेने की पूरी प्रक्रिया से अवगत कराया।
25 से 27 मई तक के कार्यक्रम
25 मई को सुन्दरनगर विकास खंड के नालग व टिहरी, सदर के टिल्ली व तुंग, बल्ह के कोठीगैहरी व दुर्गापुर, गोहर के नौण व चच्योट, धर्मपुर के कमलाह व कून, करसोग के पोखी व सेरी, सराज के थाना व बागाचनौगी, बालीचौकी के कोढलयास व भटवाड़ी, गोपालपुर गौंटा व रखोटा तथा दं्रग के जिल्हन व थमचयाण, 26 मई को सुन्दरनगर विकास खंड के समौण व जड़ोल, सदर के तरयाम्बली व टांडू, बल्ह के गलमा व समलौण, गोहर के मौवीसेरी व सेगली, धर्मपुर के गरोडू व ग्रयोह, करसोग के बालीधार व चौरीधार, सराज के भाटकीधार व कल्हणी, बालीचौकी के नाउ व किंगस, गोपालपुर भद्रवाड व चलोग तथा दं्रग के सुधार व सिल्हवधाणी जबकि 27 मई को सुन्दरनगर विकास खंड के बायला व चमुखा, सदर के सैण व मराथू, बल्ह के रिवालसर सिध्याणी, गोहर के किलिंग व सिल्हण, धर्मपुर के चोलथरा व तन्यार, करसोग के खादरा व कुठेहड़, सराज के रोड़ व धार, बालीचौकी के कोटाधार व कथयारी, गोपालपुर पिंगला व थौना तथा दं्रग के बरोट व लपास में कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे ।