मंडी, 27 नवंबर : मंडी जिला में लोगों को मताधिकार को लेकर जागरूक करने और युवाओं को अपना वोट बनवाने को प्रेरित करने के मकसद से उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने जिला मुख्यालय से एक डेमोक्रेसी वैन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इस मौके एसडीएम सदर निवेदिता नेगी भी मौजूद रहीं। यह जागरूकता वाहन भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार रवाना किया गया है।
उपायुक्त ने कहा कि यह डेमोक्रेसी वैन जिलाभर में घूम कर जनता को मतदाता सूची में अपना नाम सुनिश्चित बनाने को जागरूक करेगी। मतदाता सूची में संशोधन, नाम हटाने अथवा जोड़ने, नई प्रविष्टियां आदि को लेकर जागरूक करेगी। साथ ही जिला में पात्र युवा मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ने पर विशेष बल दिया जाएगा। 18 साल की आयु पूरी कर चुके युवाओं को अपना वोट बनवाने को लेकर प्रेरित किया जाएगा।
ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि बेहतर भविष्य और राष्ट्र की मजबूती में योगदान के लिए जरूरी है कि सभी पात्र लोग मतदाता सूची में अपना नाम अवश्य दर्ज करवाएं और चुनावों में अपने मताधिकार का प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि मतदान में भागीदारी से ही मजबूत लोकतंत्र की नींव रखी जा सकती है। उन्होंने कहा कि 18 वर्ष की आयु वाले सभी युवा मतदाता सूची में अपना नाम अवश्य दर्ज करवाएं।