सोलन-दिनांक 25.10.2020-स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा आयुर्वेद मन्त्री डाॅ. राजीव सैजल ने विजयदशमी की पूर्व संध्या पर प्रदेशवासियों एवं जिला वासियों को शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।
डाॅ. सैजल ने अपने बधाई संदेश में कहा कि विजयदशमी का पर्व बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक है। उन्होेंने कहा कि यह त्यौहार हम सभी को यह सीख देता है कि अन्त में सदैव सत्य की ही विजय होती है और मनुष्य को कभी भी सत्य के पथ को त्यागना नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि यह त्यौहार हमें नियम पालन की सीख भी देता है।
आयुर्वेद मन्त्री ने सभी से आग्रह किया कि कोविड-19 के इस संकट काल में धैय एवं शान्ति के साथ जागरूक रहकर अपना, अपने परिवार तथा समाज के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि सभी सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनें, आवश्यक सोशल डिस्टेन्सिग बनाए रखें और बार-बार अपने हाथ या तो साबुन से धोते रहें अथवा एल्कोहल युक्त सेनिटाईजर से साफ करते रहें।
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री ने कहा कि विजयदशमी का त्यौहार हमें आश्वस्त करता है कि सत्य और धर्म के मार्ग पर चलकर बड़ी से बड़ी कठिनाइयों से पार पाया जा सकता है।
उन्होंने आशा जताई कि यह त्यौहार सभी के जीवन में नवीन आशा का संचार कर देश, प्रदेश व सोलन वासियों को कोराना संकट से मुक्ति की दिशा में अग्रसर करेगा।