चंबा, 26 मई-जिला भाषा अधिकारी तुकेश शर्मा ने बताया कि मिशन लाइफ के तहत पर्यावरण के अनुकूल जीवन शैली अपनाने को लेकर लोगों में जानकारी और जागरूकता के लिए विभिन्न स्थानों पर नुक्कड नाटक तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इसके तहत विभाग द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन 22 मई से 5 जून तक जिला चंबा के विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर किया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि इसी कड़ी के तहत आज
रंग दर्शन चंबा, के कलाकारों द्वारा चंबा बस स्टैंड तथा चौगान नंबर 05 में सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण के लिए जागरूक किया गया ।
जिला भाषा अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि 27 मई को नकरोड व भंजराड़ू बस स्टैंड, 29 मई को भरमौर व होली बस स्टैंड, 30 मई को गरोला व मैहला, 2 जून को चुवाड़ी व सिहुंता बस स्टैंड जबकि 3 जून को डलहौजी व सलूणी बस स्टैंड में सांस्कृतिक दलों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम और नुक्कड़ नाटक आयोजित किए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि मिशन लाइफ के तहत जिला में 15 मई से 5 जून तक विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं । मिशन लाइफ के तहत आयोजित की जा रही गतिविधियों का मुख्य उद्देश्य पर्यावरण को संरक्षित करना है।