मुंबई, 2 अगस्त, 2022: भारत के सबसे बड़े डिजिटल ऑपरेटर, जियो ने आज दूरसंचार विभाग, भारत सरकार द्वारा आयोजित नीलामी में 700MHz, 800MHz, 1800MHz, 3300MHz और 26GHz बैंड में स्पेक्ट्रम प्राप्त किया।

इस स्पेक्ट्रम से जियो को दुनिया का सबसे उन्नत 5G नेटवर्क बनाने और वायरलेस ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी में भारत के वैश्विक नेतृत्व को और मजबूत करने में मदद मिलेगी। जियो का 5G नेटवर्क अगली पीढ़ी के डिजिटल समाधानों को सक्षम करेगा जो भारत को 5+ ट्रिलियन यू एस डालर अर्थव्यवस्था बनने की दिशा में गति देगा।

सिर्फ छह साल पहले लॉन्च हुये जियो ने, सबसे कम समय में सबसे बड़े 4G नेटवर्क के रोल आउट के दौरान कई विश्व रिकॉर्ड बनाए हैं। जियो का 4G नेटवर्क 400 मिलियन से अधिक ग्राहकों को उच्चतम गुणवत्ता, सबसे सस्ती डिजिटल सेवाएं प्रदान करता है। जियो अब अपनी 5G सेवाओं के साथ और नए कीर्तिमान स्थापित करेगा।

जियो भविष्य की प्रौद्योगिकियों को अपनाने और भारतीय व्यवसायों के लाभ के लिए अपनी पूरी क्षमता को अनलॉक करने में अग्रणी रहा है। जैसे ही भारत 5G युग में प्रवेश कर रहा है, जियो ने अपनी दूरदर्शी प्रतिबद्धता को फिर से प्रदर्शित किया है। जियो 4G के साथ, इंडिया और भारत के बीच की रेखा को मिटाते हुए प्रत्येक भारतीय को विश्व स्तर पर सबसे सस्ती कीमत पर सर्वश्रेष्ठ कनेक्टिविटी प्रदान की है। जियो 5G सेवाओं में भी यह सुनिश्चित करेगा कि प्रत्येक भारतीय को दुनिया में कहीं भी दी जाने वाली सबसे सशक्त डिजिटल सेवाओं और प्लेटफार्मों तक पहुंच प्राप्त हो।

जियो का 5G समाधान भारत में, भारतीयों द्वारा और प्रत्येक भारतीय की आवश्यकता के अनुरूप बनाया गया है। जियो कम से कम समय में 5G रोलआउट के लिए पूरी तरह से तैयार है क्योंकि इसकी राष्ट्रव्यापी फाइबर उपस्थिति, बिना विरासत के बुनियादी ढांचे के साथ ऑल-आईपी नेटवर्क, स्वदेशी 5G स्टैक और प्रौद्योगिकी पारिस्थितिकी तंत्र में मजबूत वैश्विक भागीदारी ह

हम पूरे भारत में 5जी रोलआउट के साथ 'आजादी का अमृत महोत्सव' मनाएंगे। जियो विश्वस्तरीय, किफायती 5G और 5G-सक्षम सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है। हम ऐसी सेवाएं, प्लेटफॉर्म और समाधान प्रदान करेंगे जो भारत की डिजिटल क्रांति को गति देंगे, विशेष रूप से शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल, कृषि, विनिर्माण और ई-गवर्नेंस जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में और माननीय प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया मिशन में एक और गौरवपूर्ण योगदान देंगे।”