PANCHKULA,04.11.21-आज डीसीपी पंचकूला श्री मोहित हांडा (आईपीएस), नें दीपोत्सव ‘दीपावली‘ के शुभ अवसर पर जिलावासियो, पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियो को दीपावली हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देतें हुए कहा कि दीपावली प्रत्येक भारतीय के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण त्यौहार होता है । दीपावली के त्यौहार में हर कोई व्यक्ति अपने से जुड़े लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं देते हैं और उनकी सुख-समृद्धि की कामना करते हैं ।

 इस सम्बन्ध में डीसीपी पंचकूला नें दीपावली के इस त्यौहार पर कानून व्यव्स्था बनाए रखनें के लिए सभी पुलिस अधिकारियो, प्रंबधक थाना व सभी चौकी इन्चार्जो को निर्देश दिए गयें कि वह अपनें अपनें अधिकार क्षेत्र में बाजारों, मार्किट में पैदल गस्त और सभी होटल, ढाबो, रेस्ट्रोंन्ट, धर्मशालाओ को चैक करनें बारें कहा गया ।
 डीसीपी पंचकूला नें पचंकूला से लगतें सभी बार्डर नाकों पर पुलिस कर्मियो को अलर्ट रहनें बारें दिए निर्देश ।
 पंचकूला पुलिस नें आमजन से अपील करतें हुए कहा कि किसी प्रकार का कोई सदिंग्ध व्यकित और कोई सदिंग्ध वस्तु पाई जानें पर पुलिस को सूचित करें ।
 डीसीपी पंचकूला नें कहा कि जिला प्रशासन के द्वारा सभी प्रकार के पटाखो पर रोक लगा दी गई है । अगर को इन आदेशो की उल्लंघना करता पाया गया तो उसके खिलाफ विस्फोटक अधिनियम 1884 औऱ आपदा प्रंबधन अधिनियम 2005 के साथ साथ धारा 188 भा.द.स. के तहत कार्यवाही की जायेगी ।
 इसके अलावा डीसीपी पंचकूला के निर्देशानुसार सभी थाना व पुलिस की इकाईयो में डेगु वायरल से बचनें हेतु फोगिग करवाई जा रही है इसके साथ ही कहा कि अभी कोविड-19 सक्रंमण पुरी तरह से खत्म नही हुआ है औऱ कोविड-19 के नियमों की पालना करें और साफ रखें स्वच्छ रहें और अपनें रहन क्षेत्र कें आसपास गन्दगी को साफ करें ,ज्यादा देर तक पानी ना खडा रखें ।
 बाजारों में ट्रैफिक को सुचारु रुप सें चलानें के लिए ट्रैफिक पुलिस पंचकूला के द्वारा व्यवस्था की गई है । इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस पंचकूला द्वारा आमजन से अपील करतें हुए कहा कि बाजारो में खरीददारी करतें समय अपनें वाहनों को सही जगह पर पार्क करें, सडको के किनारें या सडक के बीच में अपनें वाहन को पार्क ना करें ।
 दीपावली पर्व को लेकर शहर में सुरक्षा के विशेष बंदोबस्त, बाजार में लगे स्पेशल नाके, तंग गलियों में भी पैदल पेट्रोलिंग हेत पुलिस की टीम को तैनात कर दिया गया है ।
डीसीपी पंचकूला नें आम जनता से अपील की है कि किसी भी प्रकार की संदिग्ध व लावारिस वस्तु को न छुए और न ही किसी अन्य व्यक्ति को छूने दें । आपके आसपास कोई भी संदिग्ध व्यक्ति या वाहन दिखाई दे तो तुरंत संबंधित थाना या डायल 112 पर सूचना दें । प्रशासन की ओर से जारी किए गए निर्देशों की पालन करें । इसके साथ ही दीपावली पर शांति व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस का सहयोग करें ।