धर्मशाला, 26 अप्रैल: धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र में कोरोना वायरस(कोविड-19) संक्रमण रोकने के लिये बरती जा रही सावधानियों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिये पुरूषोतम कुमार कलाकार ने आज कोतवाली बाजार, कचहरी अड्डा, डिपो बाजार, चरान, बड़ोल व दाड़ी में ‘भूतनुमा वेशभूषा’ में लोगों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए जागरूक किया। इस दौरान चन्द्र कुमार मार्गदर्शक के रूप में ‘‘कोरोना भूत’’ केे साथ मौजूद थे।
गौरतलब है कि धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र के विधायक विशाल नैहरिया की पहल पर लोगों को कोरोना वायरस बारे विभिन्न प्रकार की भ्रांतियों और संक्रमण रोकने के लिये बरती जा सकने वाली सावधानियों के प्रति जागरूकता फैलाने के लिये शुरू किया गया है।
‘भूतनुमा वेशभूषा’ में पुरूषोतम कुमार कलाकार ने लोगों को बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में सभी नागरिकों का सहयोग जरूरी है। उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा नागरिकों की सुविधा के लिए घर द्वार पर मेडिसिन तथा राशन उपलब्ध करवाया जा रहा है।
उन्होंने सभी लोगों से आग्रह किया कि वायरस के संक्रमण से बचने के लिये बार-बार हाथ धोएं। उन्होंने बताया कि बार-बार अपने चेहरे को न छुएं और सैनिटाईजर का प्रयोग करें। ऐसी सावधानियों को बरतते हुए, इस संक्रमण से बचा जा सकता है। उन्होंने बताया कि बिना वजह अपने घर से न निकलें और लॉकडाऊन का पूर्ण रूप से पालन करें, कर्फ्यू ढ़ील के दौरान भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और मास्क लगा कर रखें ताकि इस महामारी से बचा जा सके।