चंडीगढ़ में खुदी हुई सड़कों और गड्ढों से परेशान शहरवासी, प्रशासन क्यों तय नहीं करता समय सीमा- बंसल
चंडीगढ़,28.03.24- शहर के पूर्व सांसद व वरिष्ठ कांग्रेस नेता पवन बंसल ने कहा कि पिछले कुछ महीनो से मैं शहर के हर हिस्से में पब्लिक मीटिंग्स के लिए जा रहा हूं और हर जगह यही शिकायत मिलती है कि केबल डालने के लिए सड़कों में गढ्ढे तो खोद दिये गये, लेकिन इस काम को पूरा करने का काम सुस्त है, जिसकी वजह से कहीं गलियाँ बंद हैं, तो कहीं सड़कें।
गौरतलब है कि भाजपा ने विशेष तौर पर अपने संकल्प पत्र में भी सरकारी प्रोजेक्ट्स की समयसीमा तय करने का जो संकल्प लिया था ,वह भी आखिर जुमलों की बड़ी लिस्ट में शुमार हो गया।
“चुनावी वर्ष में आकर भाजपा को ये सभी काम याद आ रहे हैं। लेकिन अगर ये काम ज़रूरी हैं भी, तो क्यों इनके लिए कोई डेडलाइन नहीं रखी जाती। ऐसे कामों में जितनी देर होती है, उनकी लागत भी उतनी ज़्यादा बढ़ती जाती है, ऊपर से शहर वासियों को जो परेशानी होती है वो अलग। क्या भाजपा के नेताओं को ये गढ्ढे नज़र नहीं आते ?”
पवन बंसल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, कि जनता अब त्रस्त हो चुकी है, और बदलाव के लिए 1 जून का इंतज़ार कर रही है।
===============================
भाजपा के कुशासन से पीजीआई भी हुआ त्रस्त, स्टाफ की कमी ने मरीज़ों की उम्मीदों पर फेरा पानी-बंसल
चंडीगढ़- चंडीगढ़ के पूर्व सांसद व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन बंसल ने पीजीआई में स्टाफ की कमी और उससे मरीज़ों को आ रही परेशानी को लेकर भाजपा की कारगुज़ारी पर सवाल उठाए हैं। पवन बंसल ने कहा कि आज भी पीजीआई उत्तर भारत के लोगों के लिए एक उम्मीद है। जहाँ वो ज़िंदगी की आस लेकर आते हैं, लेकिन पिछले 10 सालों में देश का ये नामी संस्थान भी त्रस्त है। पीजीआई में स्टाफ रिटायर तो हो रहा है, लेकिन नई भर्तियाँ हो ही नहीं रही।
“किसी भी अस्पताल में अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएँ देने के लिए डॉक्टरों के साथ-साथ नर्सिंग स्टाफ की भी ज़रूरत होती है, लेकिन ना ही यहाँ चीफ नर्सिंग ऑफिसर की भर्ती हो रही है, और ना ही बाकी नर्सिंग स्टाफ की। जिसकी वजह से 250-300 मरीज़ों के लिए सिर्फ 7 नर्सिंग स्टाफ है। ये हालात चिंताजनक हैं क्योंकि इससे मौजूदा स्टाफ के ऊपर काम का बोझ इतना ज़्यादा हो जाता है, कि वो भी तनाव में आ जाते हैं। पिछले दिनों पीजीआई में स्टाफ द्वारा खुदकुशी के मामले भी सामने आए हैं। आखिर भाजपा सरकार कर क्या रही है? क्यों पीजीआई जैसे संस्थान का बेड़ागर्क किया जा रहा है?”
पवन बंसल ने कहा कि पीजीआई कांग्रेस सरकार की देन थी और कांग्रेस के कार्यकाल में पीजीआई ने अपना ये स्थान हासिल किया था, लेकिन भाजपा ने इसकी भी संभाल नहीं की। इसके साथ ही पवन बंसल ने ये वादा भी किया कि सत्ता मिलने पर कांग्रेस पीजीआई में आ रही स्टाफ की कमी को भी दूर करेगी, और चंडीगढ़ की ही तरह इसका सम्मान वापिस दिलाएगी।