इलेक्टोरल बॉन्ड्स से हासिल किये चंदे से भाजपा लगातार कर रही है आचार संहिता की उल्लंघना, चुनाव आयोग से निष्पक्षता की उम्मीद- पवन बंसल

चंडीगढ़;23.03.24- चंडीगढ़ में भाजपा द्वारा लगातार सामने आ रहे आचार संहिता की उल्लंघना के मामलों पर चंडीगढ़ के पूर्व सांसद और वरिष्ठ नेता पवन कुमार बंसल भाजपा पर गरजते हुए नज़र आए। पवन बंसल ने कहा कि चुनावों में भाजपा की बौखलाहट साफ नज़र आ रही है। पहले भाजपा ने अपनी सत्ता की ताकत का दुरुपयोग कर इलेक्टोरल बॉन्ड्स के ज़रिए हज़ारों करोड़ों रुपये का चंदा हासिल किया और अब उसी पैसे का इस्तेमाल करके प्रधान मंत्री का चेहरा जनता पर थोप रही है।
भाजपा को लगता है कि बार बार पीएम मोदी का चेहरा दिखाने से वो जनता के दिलों में पहुंच सकती है, लेकिन ऐसा नहीं है। पिछले 10 वर्षों से भाजपा के कुशासन को झेल रही जनता अब जागरुक हो चुकी है, और समझ चुकी है कि इस शहर को और पूरे देश को बेहतर नेतृत्व कांग्रेस ही दे सकती है, जिसमें हर किसी की भागीदारी शामिल है, ना कि एक वर्ग विशेष की।
पवन बंसल ने कहा कि चंडीगढ़ में चुनाव आयोग को बार-बार एडवोकेट पंकज चांदगोठिया द्वारा भाजपा के आचार संहिता उल्लंघन की शिकायतें दर्ज करवाई जा रही हैं, हमे उम्मीद है कि चुनाव आयोग अपनी ज़िम्मेदारी निष्पक्षता के साथ निभाएगा, और इन उल्लंघनों के मामलों का सख्ती से निबटारा करेगा।
=================================
सत्ता में आते ही कांग्रेस बचाएगी पानी की एक-एक बूंद, भाजपा ने सिर्फ चंडीगढ़ वासियों पर चढ़ाया कर्ज़ा- पवन बंसल
‘नहीं रुकी पानी की बर्बादी, तो चंडीगढ़ भी बनेगा बंगलुरु’
चंडीगढ़-23.03.24-; चंडीगढ़ में गिरते जा रहे भूजल स्तर और बढ़ रही पानी की बर्बादी को लेकर चंडीगढ़ के पूर्व सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल ने भाजपा सरकार की लापरवाह कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा लगातार शहर में 24 घंटे पानी उपलब्ध करवाने के वादे करती थी, वोट और वाहवाही बटोरने के लिए भाजपा ने शहर को कई हज़ार करोड़ के कर्ज़ तले दबा कर फ्रेंच कंपनी से करार भी कर लिया, लेकिन पानी मिलने में अभी और पता नहीं कितना समय लगेगा। ऊपर से चंडीगढ़ की जनता पर जो महंगे बिलों की मार पड़ने वाली है, उसका खामियाज़ा जनता अलग से भुगतेगी।
“जल तो जीवन है, सबसे पहला कदम इसकी बर्बादी को रोकने के लिए उठाया जाना चाहिए था। अगर चंडीगढ़ में 38% पानी की बर्बादी हो रही है, तो यह चिंता का विषय है, क्योंकि अगर ऐसे ही चलता रहा तो यहाँ भी बेंगलुरु वाले हालात बनने में ज़्यादा समय नहीं लगेगा।”
पवन बंसल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का वादा है कि जैसे ही हम सत्ता में आएंगे सबसे पहले पानी की एक-एक बूंद की हो रही बर्बादी को रोकेंगे। इसके लिए रैपिड एक्शन फोर्स बनाई जाएगी। क्योंकि अगर आज पानी नहीं बचाया, तो कल ही नहीं बचेगा।