कोविड उपयुक्त व्यवहार की अनुपालना सुनिश्चित बनाएं लोग- उपायुक्त डीसी राणा
पात्र लोग बूस्टर डोज अवश्य लगवाए
चंबा, 13 जुलाई-उपायुक्त डीसी राणा ने कहा कि जिला चंबा में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी एक चिंता का विषय है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया है कि जिन लोगों में कोरोना संक्रमण के लक्षण पाए जा रहे हैं वे अपनी जांच अवश्य करवाएं। उन्होंने कहा कि जो लोग गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं वे भी समय-समय पर अपनी स्वास्थ्य जांच करवाते रहें।
उन्होंने लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि कोविड उपयुक्त व्यवहार की अनुपालना सुनिश्चित बनाएं। घर से बाहर निकलते समय भीड़भाड़ वाले स्थानों पर मास्क अवश्य पहनें और उचित दूरी बनाए रखें। हाथों को लगातार धोएं व सैनिटाइजर का भी प्रयोग करें।
उन्होंने यह भी कहा कि जो व्यक्ति संक्रमित पाया जाता है वे पृथकवास (आइसोलेट) रहे। उन्होंने कहा कि जो लोग अन्य बीमारियों से ग्रसित हैं वो भी सतर्क रहें।
उन्होंने कहा कि जिन पात्र लोगों ने अभी तक बूस्टर डोज नहीं लगवाई है वे बूस्टर डोज लगवाएं ताकि संक्रमण के प्रभाव को कम और संक्रमण को फैलने से भी रोका जा सकता है।
उन्होंने कहा कि इसी माह मिंजर मेला भी आयोजित होने जा रहा है जिसके दृष्टिगत भी मेले में मास्क पहने लोगों को ही प्रवेश की अनुमति दी जाएगी । उन्होंने उचित दूरी बनाए रखने आह्वान भी किया ताकि संक्रमण से बचा जा सके। उन्होंने कहा कि मिंजर मेला के दौरान दुकानों में सैनिटाइजर की व्यवस्था भी रहेगी ।

----------------------------------

ग्राम पंचायत नगाली में विधिक साक्षरता शिविर आयोजित
अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी विशाल कौंडल ने की अध्यक्षता
चंम्बा 13 जुलाई : जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण चंबा द्वारा आज विकासखंड भटियात की ग्राम पंचायत नगाली में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर की अध्यक्षता अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी एवं सचिव विधिक सेवाएं प्राधिकरण विशाल कौंडल ने की।
शिविर में अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी विशाल कौंडल ने कानूनी जानकारी देते हुए कहा कि लोगों को अपने मौलिक अधिकारों तथा कानूनी पहलुओं की सही जानकारी होना बेहद जरूरी है। उन्होंने लोगों से आपसी सहमति और मध्यस्तता से अधिकतर मामलों का निपटारा करने पर बल दिया । उन्होंने कहा कि विधिक जागरूकता शिविरों का मुख्य उद्देश्य लोगों के भीतर अधिकारों तथा कानूनी पहलुओं की जानकारी मुहैया करवाना है जिससे आम लोगों को जागरुक किया जा सके। उन्होंने कहा कि मुकदमों को तुरंत निपटाने के लिए प्राधिकरण राष्ट्रीय,राज्य,जिला तथा उपमंडल स्तर पर नियमित लोक अदालतों का आयोजन करता है।
शिविर में अधिवक्ता सुभाष शर्मा और बसंतु गौतम ने भी विभिन्न कानूनों और अधिकारों की विस्तृत जानकारी प्रदान की।
इस अवसर पर नगली पंचायत की प्रधान सहित स्थानीय लोग उपस्थित रहे ।