असंध, 04.02.22- भारतीय संस्कृति, जीवन मूल्यों और ज्ञान परंपरा के नवजागरण में प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय सराहनीय भूमिका निभा रहा है। सामाजिक कुरीतियों के साथ-साथ व्यक्तिगत जीवन से सभी मानवीय कमजोरियों को दूर करने में राजयोग रूपी पद्धति का सदुपयोग इस संस्था की सबसे बड़ी उपलब्धि है। हरियाणा ग्रंथ अकादमी के उपाध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. वीरेंद्र सिंह चौहान ने यह टिप्पणी करनाल जिले के राहड़ा गांव स्थित मुरली धाम में महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में आयोजित एक कार्यक्रम में की। डॉ. चौहान कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे जबकि करनाल से पधारी राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी प्रेम बहन ने इस अवसर पर मुख्य वक्ता के रूप में शिव, शिवरात्रि और इससे जुड़े विभिन्न आध्यात्मिक आयामों पर अपनी बात कही।

डॉ. वीरेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि विश्वविद्यालय के संस्थापक दादा लेखराम बाबा को जिनी ब्रह्मा बाबा के रूप में भी जाना जाता है। वे नवीन क्रांति के सूत्रधार कहे जा सकते हैं। उन्होंने अपने आध्यात्मिक आंदोलन की कमान नारी शक्ति को सौंपी।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि राहड़ा गांव स्थित मुरली धाम वासियों को सामाजिक परिवर्तन और सकारात्मक ऊर्जा के उत्सर्जन का सूत्रधार बनकर उभरना चाहिए।

राजयोगिनी प्रेम बहन ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि वे युग परिवर्तन के कार्य में बढ़-चढ़कर अपनी भूमिका अदा करें। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार आसुरी शक्तियां अपना फन फैला रही हैं, उससे महसूस होता है कि कलयुग अपने समापन की तरफ बढ़ रहा है। विशिष्ट अतिथि और मिनर्वा पब्लिक स्कूल के अध्यक्ष सुरेश कुमार गोयल ने आयोजकों का इस आयोजन के लिए आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम के अध्यक्ष सोनालाइट पेंट्स एवं कोटिंग एलएलपी के प्रबंध निदेशक राधेश्याम जी गर्ग थे। इनके अलावा इस कार्यक्रम में खेलकूद प्रभाग, माउंट आबू के राष्ट्रीय संयोजक ब्रह्मकुमार भ्राता मेहरचंद, ब्रम्हाकुमारी उषा, जय कुमार गर्ग, सोहनी गर्ग, बॉबी गर्ग, वेदपाल राणा, राजपूत महासभा के पूर्व सचिव तेजपाल राणा, मंडी प्रधान सतीश बलहारा, जय कुमार, सुभाष गर्ग, ईश्वर प्रधान और रेडियो ग्रामोदय प्रबंध समिति के सदस्य नरेंद्र राणा आदि भी मौजूद रहे।