CHANDIGARH,11.01.23-पंडित फ़तेह सिंह गंगानी एक ऐसे सधे हुए तबला वादक हैं जिनके वादन में उनकी विशिष्ट शैली की झलक दिखती है । इन्होने एकल तबला ही नहीं बल्कि संगतकार के रूप में भी संगीत जगत में अपनी पहचान बनाई है

पिछले लगभग 23 वर्षों से चली आ रही मासिक बैठकों की श्रृंखला में प्राचीन कला केन्द्र द्वारा आज यहां 280 वीं मासिक बैठक का आयोजन किया गया । केन्द्र के एम.एल.कौसर सभागार में सायं 6 बजे से इस कार्यक्रम को पेश किया गया ।

इस कार्यक्रम में दिल्ली के जाने माने तबला वादक एवं गुरू फतेह सिंह गंगानी के शिष्यों द्वारा ताल तबला तरंग पेश किया गया । इस कार्यक्रम में इनके शिष्यों कबीर परिहार,यश गंगानी,कुलदीप सिंह,इहा गौतम एवं संगीत हरिदास ने अपनी प्रतिभा का बखूबी प्रदर्शन किया । इस कार्यक्रम में इन कलाकारों ने तीन ताल,आड़ा चौताल,पंचम सवारी इत्यादि तालों पर खूबसूरत पेशकारी की । पारम्परिक पारम्परिक उठान पेशकार ,कायदे,पलटे,रेले,गतें,लयकारियां पेश करके इन कलाकारों ने खूब तालियां बटोरी । इन्होंने अपने गुरु की पारम्परिक बंदिशों को पेश करके दर्शकों का मनोरंजन किय। इस कार्यक्रम में दिल्ली के अयूब खान सारंगी पर संगत की।

कार्यक्रम के अंत में केन्द्र की रजिस्ट्रार डॉ.शोभा कौसर,सचिव श्री सजल कौसर ने कलाकारों को मोमेंटो और उतरीया देकर सम्मानित किया गया ।