CHANDIGARH,20.06.23-प्राचीन कला केन्द्र द्वारा 20 जून को सायं 6 :30 बजे अपने संस्थापक स्वर्गीय श्री मदन लाल कौसर की 93 वीं जयंती के उपलक्ष्य पर एक विशेष ग़ज़लों से सजी शाम का आयोजन केंद्र के 35 स्थित एम एल कौसर सभागार में किया गया । श्री एम् एल कौसर ने प्राचीन कला केंद्र जैसी एक व्यापक सांस्कृतिक संस्था का निर्माण किया जो भारतीय शास्त्रीय कलाओं एवं कलाकारों के लिए किसी मंदिर से कम नहीं। उनकी 93 वीं जयंती के इस विशेष अवसर पर केंद्र के चेयरमैन श्री एस के मोंगा के साथ साथ कत्थक गुरु एवं रजिस्ट्रार शोभा कौसर , सचिव श्री सजल कौसर भी उपस्थित थे । इस अवसर पर केन्द्र से जुड़े कई गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहे । इस कार्यक्रम में जम्मू से आए मशहूर गज़ल गायक धर्मेश नरगोत्रा द्वारा खूबसूरत ग़ज़लों से सजी जादूमयी प्रस्तुति देकर दर्शकों की खूब तालियां बटोरी । आल इंडिया रेडियो और दूरदर्शन के ऐ ग्रेड कलाकार धर्मेश ने उस्ताद देव दिलदार एवं पंडित जगनाथ शिवपुरी के शिष्यत्व में संगीत सीखा एवं अपनी आवाज के जादू से संगीत जगत में खूब नाम कमाया ।

पारम्परिक द्वीप प्रज्वलन के पश्चात श्रीधर्मेश नरगोत्रा ने खूबसूरत बोलो से सजी मिर्ज़ा ग़ालिब की मशहूर ग़ज़ल " हरेक बात पे कहते हो तुम की तू क्या है " से शुरूआत की । इसके उपरांत ताहिर फ़राज़ की प्यारी सी ग़ज़ल "काश ऐसा कोई मंज़र होता , तेरे कंधे पे मेरा सर होता " पेश की जिसे दर्शकों ने खूब सराहा। इसके बाद ग़ज़ल " दोस्त बनकर भी नहीं साथ निभाने वाला " पेश करके खूब तालिया बटोरी। धर्मेश की ग़ज़लों के जादुई सफर में अनु याद की ग़ज़ल " बेखयाली में कुछ ऐसे हम तुम्हारे हो जायेंगे", राहत इन्दोरी की ग़ज़ल "रोज़ तारों की नुमाइश में खलल पड़ता है" अपनी जादुई आवाज़ में पेश करके दर्शकों का मन जीत लिया । इसके बाद धर्मेश ने कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए डॉ तासीर की खूबसूरत ग़ज़ल "उसके हस्ते चेहरे से तो ये लगता है "और प्यासा अंजुम की ग़ज़ल "इतना हसीं शबाब खुदा खैर करे" जैसी कई खूबसूरत और दिल को छू लेने वाली गज़लें गाकर दर्शकों को मंत्र मुग्ध कर दिया। इसके बाद जान निसार अख्तर की ग़ज़ल "आहट सी कोई आये तो लगता है की तुम हो " प्रस्तुत की । कार्यक्रम के अंत में धर्मेश ने डोगरी और पंजाबी में भी कुछ खूबसूरत बंदिशें पेश की

इनके साथ मंच पर तबले पर राहुल भारद्वाज , गिटार पर आरव , हारमोनियम पर चन्दन कुमार और इसराज पर हाकम सिंह ने बखूबी संगत की ।

कार्यक्रम के अंत में चेयरमैन श्री एस के मोंगा , रजिस्ट्रार डॉ.शोभा कौसर,सचिव श्री सजल कौसर ने कलाकारों को उतरिया और मोमेंटो भेंट कर सम्मानित किया ।