धर्मशाला, 01 अप्रैलः शहरी विकास, आवास एवं नगर नियोजन मंत्री सरवीन चौधरी ने आज बुधवार को धर्मशाला नगर निगम कार्यालय का दौरा किया और वहां अधिकारियों के साथ कोरोना वायरस से बचाव के लिए उठाये गये कदमों की समीक्षा की तथा स्मार्ट सिटी में कोराना वायरस से निपटने के लिए उठाए जा रहे कदमों की जानकारी ली।
उन्होंने अधिकारियों को स्मार्ट सिटी के दायरे में आये क्षेत्रों में स्प्रे करने तथा सफाई व्यवस्था का पूरा ध्यान रखने को कहा। उन्होंने कहा कि सफाई का कार्य करने में सफाई कर्मचारियों का महत्वपूर्ण योगदान है। उन्होंने कर्मचारियों से काम के साथ-साथ अपनी सेहत का भी ध्यान रखने का आग्रह किया। उन्होंने कर्मचारियों को स्प्रे, सफाई इत्यादि करते समय मास्क, दस्ताने और गमबूट पहनने के लिए प्रेरित किया ताकि वे कोरोना जैसी बीमारियों से बच सकें।
सरवीन चौधरी ने कहा कि प्रदेश सरकार इस बीमारी को रोकने के लिए हरसंभव कदम उठा रही है। हम इसके लिए सारे प्रयास कर रहे हैं, स्थिति नियंत्रण में है और किसी को घबराने की जरूरत नहीं है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर हर रोज स्वयं इसे लेकर निगरानी कर रहे हैं। उनके निर्देशों के अनुरूप संदिग्धों को आइसोलेट करने और मरीजों के इलाज के पुख्ता प्रबंध किये गये हैं।
शहरी विकास मंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए प्रदेश में कफर्यू लगाया गया है ताकि लोगों के आवागमन को रोक कर व सोशल डिस्टेंसिंग से संक्रमण के खतरे को समाप्त किया जा सके।
शहरी विकास मंत्री ने इस कठिन समय में अपना पूरा सहयोग देने के लिए सभी प्रदेशवासियों को आभार जताया और लोगों से आगे भी इसी प्रकार सहयोग देते रहने की अपील की।
शहरी विकास मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार, बाहरी राज्यों व प्रदेश के विभिन्न जिलों में फंसे लोगों के प्रति संवेदनशील है और मुश्किल की घड़ी में उनके साथ हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने लोगों से अपील की है कि जो लोग जहां हैं वहीं बने रहें, जिससे कोरोना वायरस की चेन को तोड़ा जा सके।
सरवीन ने कहा कि प्रदेश में अनाज, खाद्यानों, फल-सब्जी, गैस और दवाईयों इत्यादि की कोई कमी नहीं है और प्रदेश के सभी लोगों को दैनिक उपयोग की सभी वस्तुएं मिलती रहें, इसके लिए सरकार ने पुख्ता इंतजाम किये हैं। उन्होंने कहा गरीब दिहाड़ीदारों तथा प्रवासी मजदूरों को भी राशन इत्यादि उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये गये हैं।
इसके उपरांत शहरी विकास मंत्री ने घरोह व चड़ी का दौरा कर वहां की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने लोगों से संयम रखने और लोगों से घरों में ही बने रहने की भी अपील की।