चंडीगढ़ : 06 दिसम्बर, 2018: भारतीय जनता पार्टी चण्डीगढ़ की महिला मोर्चा की प्रदेश कार्यकारिणी पार्टी कार्यालय कमलम में हुई। जिसकी अध्यक्षता महिला मोर्चा की कार्यकारी अध्यक्षा सुनीता धवन ने की। कार्यकारिणी में पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन, संगठन महामंत्री दिनेश कुमार, महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आशा जसवाल, मोर्चा कोर्डिनेटर माता राम धीमान ने विशेष अतिथि के रूप में हिस्सा लिया।
बैठक की जानकारी प्रदान करते हुए मीडिया विभाग के ईंचार्ज रविन्द्र पठानिया ने बताय कि प्रदेश कार्यकारिणी में मोर्चा के जिला और मंडल अध्यक्षों ने भाग लिया व गत वर्ष में किए गए कार्यों का लेखा जोखा दिया और इस मौके पर 50 से ज्यादा महिलाओं ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा।
बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा चण्डीगढ़ के प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन ने पार्टी के साथ जुड़ी नई महिलाओं का स्वागत किया और कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने महिलाओं के विकास के लिए कई जनकल्याण योजनाओं को लागू किया। इसमें बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, प्रधानमंत्री सुकन्या योजना, स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत शोचालयों का निमार्ण करना, महिलाओं को स्वाबलम्बि बनाने के लिए मुद्रा योजना में अधिक से अधिक ऋण मुहैया करवाना, महिलाओं को धुँए से मुक्ति दिलवाने के लिए उज्जवला योजना, नौकरी पेशा महिलाओं के लिए गर्भावस्था में छुट्टी को बढ़ाना आदि प्रमुख हैं।
उन्होंने उपस्थित सभी महिलाओं कार्यकर्ताओं को अह्वान करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा महिलाओं के कल्याण के लिए शुरू की गई योजनाओं को अपने आस-पास, गली-मोहल्ले और जहाँ पर भी चर्चा करने का अवसर प्राप्त हो वहॉं इन योजनाओं से अन्य लोगों को भी अवगत करवायें ताकि अधिक से अधिक महिलायें पार्टी के साथ जुड़ सके।
महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आशा जसवाल और प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष सुनीता धवन ने पार्टी के साथ जुड़ी नई महिलाओं को स्वागत करते हुए कहा कि जिस प्रकार से इन महिलाओं ने पार्टी का दामन थामा है ठीक उसी प्रकार पार्टी भी समय-समय पर सभी महिलाओं को उचित सम्मान प्रदन करेगी।
इस अवसर पर पार्षद चन्द्रवती शुक्ला, महिला मोर्चा महासचिव शामा नेगी, जसविन्द्र कौर, नीलम गुप्ता व महिला मोर्चा की अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।