चण्डीगढ़,08.11.18-: दिवाली के रोज गाँव हल्लोमाजरा में मकान नं. 256 का निवासी रोहित अपने साथियों सिकंदर, सीता राम, राजीव कुमार, अरुण प्रसाद आदि के साथ छत पर ताश खेल रहा था कि दो पुलिसकर्मी मंजीत व अजय ने यहां जुएबाजी होने के शक में दबिश दी।
पुलिसकर्मियों ने इस दौरान कथित रूप से रोहित के साथ धक्कामुक्की की व उसकी जेब से जबरन पैसे निकलने लगे। इसी धक्कामुक्की में रोहित छत से गिर गया। उसके साथी घायल रोहित को तत्काल सेक्टर 32 अस्पताल ले गए जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। रोहित इंडस्ट्रियल एरिया में एक फैक्टरी में काम करता था।
उधर रोहित के छत से गिरते ही पुलिसकर्मी घटनास्थल से भाग खड़े हुए। घटना की सूचना मिलते ही चण्डीगढ़ कांग्रेस के महासचिव शशिशंकर तिवारी गाँववासियों सहित सेक्टर 31 थाने पहुंचे व घेराव किया। उन्होंने इस पूरे मामले में पुलिसवालों को दोषी ठहराते हुए कार्यवाई की मांग की। थानाध्यक्ष गुरजीत कौर ने प्रदर्शनकारियों को बताया कि इस मामले की बाबत उन्होंने उच्चाधिकारियों से मजिस्ट्रेटी जांच के लिए आग्रह किया है।
तिवारी ने कहा वह मृतक के साथ नाइंसाफी नहीं होने देंगे व दोषियों के विरूद्ध कारवाई करवा कर रहेंगे। उन्होंने कहा कि यदि रोहित की जगह किसी अमीर या प्रभावशाली परिवार का युवक होता तो अब तक साड़ी कारवाई हो गयी होती।
तिवारी के साथ बबलू कुमार, गुरचरण दास काला पंच, प्रेमपाल चौहान, रमेश शर्मा, टिनी यादव व अरुण कुमार आदि भी मौजूद थे।