चंडीगढ़-13,09,17- : अखिल भारतीय अग्रवाल समाज हरियाणा ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मांग की है कि अग्रसेन जयंती को राष्ट्रीय पर्व घोषित किया जाए। अग्रवाल समाज

की प्रदेश इकाई
का कहना है कि हरियाणा सरकार द्वारा तो अग्रसेन जयंती के उपलक्ष्य में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया हुआ है लेकिन केन्द्र सरकार से यह मांग पिछले कई साल से की जा रही है। 
अग्रवाल समाज के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार गोयल का कहना है कि महाराजा अग्रसेन ऐसे महापुरूष हुए हैं जिन्होंने पूरी दुनिया को समाजवाद का पाठ पढ़ाया। उन्होंने कहा कि वे एक ऐसे अहिंसा के पुजारी थे जिनके राज्य में रहने वाली जनता के दिलों में समानता का भाव कूट कूट कर भरा जाता था और दान देने की प्रवृति का समावेश किया जाता था जिसके चलते जनता में समाज सेवा की प्रवृति प्रबल रहती थी। ऐसे युग पुरूष की जयंती के उपलक्ष्य में हरियाणा सरकार ने पिछले लंबे समय से सार्वजनिक अवकाश घोषित किया हुआ है ताकि महाराजा अग्रसेन की जयंती को प्रदेश के लोग पर्व के रूप में मना सकें। 
गोयल ने मोदी सरकार से मांग की कि इस पर्व को राष्ट्रीय पर्व भी घोषित किया जाए ताकि देश के लोग इस जयंती को राष्ट्रीय पर्व के रूप में मना सकें। गोयल ने यह भी कहा कि केन्द्र सरकार से यह मांग पिछले कईं सालों से की जा रही है लेकिन अभी तक यह मांग अधर में लटकी पड़ी है। मोदी सरकार को चाहिए कि इस मांग को जल्द से जल्द पूरा करे।