CHANDIGARH,11.04.23-अग्रणी सांस्कृतिक संस्था प्राचीन कला केन्द्र द्वारा 283 वीं मासिक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें बनारस के जाने माने प्रतिभाशाली तबला वादक अभिषेक मिश्रा ने एकल तबला वादन की जोरदार प्रस्तुति से दर्शकों का दिल जीत लिया । मासिक बैठक का आयोजन केन्द्र के एम.एल.कौसर सभागार में 6:30 बजे किया गया ।

बनारस घराने से ताल्लुक रखने वाले अभिषेक ने अपने पिता एवं गुरु के सानिध्य में अल्पायु से ही तबला वादन सीखना प्रारंभ किया। इसके उपरांत इन्होंने पूरन महाराज और पंडित कुमार बोस से भी तबला वादन की बारीकियां सीखीं । देश ही नहीं विदेशों में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके अभिषेक ऑल इंडिया रेडियो के ए ग्रेड कलाकार है ।

आज के कार्यक्रम में अभिषेक ने तीन ताल में पेशकार रेले,कायदे,पलटे,पारम्परिक उठान बहुत खूबसूरती से पेश किए । इसके उपरांत इन्होंने बनारस घराने की कुछ प्राचीन गतें,रेले इत्यादि पेश करके खूब तालियां बटोरी ।अभिषेक के सधे हुए वादन में उनकी विशिष्ट शैली की झलक दिखती है । इसके अलावा अभिषेक ने पंजाब और बनारस घराने के खूबसूरत सामंजस्य की से सजी रचनाएँ पेश करके दर्शकों की
कार्यक्रम में इनके साथ बनारस घराने के जाने माने हारमोनियम वादक सुमित मिश्रा ने बखूबी संगत की ।
कार्यक्रम के अंत में केंद्र की रजिस्ट्रार डॉ.शोभा कौसर,सचिव श्री सजल कौसर और तबला गुरू पंडित सुशील जैन ने कलाकारों को पुष्प और मोमेंटो देकर सम्मानित किया ।