CHANDIGARH,19.03.23- टैगोर थियेटर में आयोजित किये जा रहे भास्कर राव नृत्य एवं संगीत सम्मलेन के दूसरे दिन महान सितार वादक उस्ताद शाहिद परवेज़ खान के सितार वादन की मधुर धुनों से सराबोर हो गया और दर्शकों ने इसका खूब आनंद उठाया। राग झिंझोटी में पारम्परिक आलाप के बाद खूबसूरत जोड़ वं झाला से सजी इस प्रस्तुति को दर्शकों ने खूब सराहा शाहिद की सितार पर थिरकती उँगलियों से निकलती मधुर स्वर लहरियों से दर्शक मंत्रमुग्ध हो ग। उनकी खूबसूरत बंदिशों , गतों एवं पारम्परिक सितार वादन के अद्भुत प्रदर्शन से दर्शक सम्मोहित हुए बिना नहीं रह सके। इन्होने ने कार्यक्रम का समापन एक खूबसूरत ठुमरी से सजी धुन से किया इनके साथ तबले पर आज़म अली खान ने बखूबी संगत की।

कार्यक्रम के दूसरे भाग में रुक्मिणी विजयकुमार ने भरतनाट्यम नृत्य की खूबसूरत प्रस्तुति पेश की। ईश्वर नाम से एक खूबसूरत नृत्य नाटिका प्रस्तुत करके खूब तालियां बटोरी। पार्वती और परमेश्वर और शिवा और सती , पुरुष एवं प्रकृति के मिलन की अद्भुत रहस्य को नृत्य के माध्यम से पेश करके वाहवाही लूटी। इस प्रस्तुति में इन्होने अर्धनारीश्वर , पार्वती परमेश्वर , पदम् तिल्लाना इत्यदि पेश किया , इनका भाव पक्ष और खूबसूरत तकनीकी पक्ष देख कर दर्शक मंत्र मुग्ध हो गए।
इनके साथ प्रसन्ना कुमार डी वी नट्टुवंगम पर , विनोद शयाम ऐ मृदंगम पर , नंदकुमार उन्नीकृष्णन गायन पर और राकेश सुधीर ने बांसुरी पर खूबसूरत संगत की।

इस अवसर पर केन्द्र की रजिस्ट्रार डॉ.शोभा कौसर,सचिव सजल कौसर, s। बी ऍन गोस्वामी , श्री चेतन जोशी , इत्यादि भी उपस्थित थे। कार्यक्रम के अंत में कलाकारों को पुष्प , मोमेंटो एवं उत्तरीय से सम्मानित किया गया