Chandigarh,27.02.23-प्राचीन कला केन्द्र एवं आईसीसीआर के संयुक्त तत्वावधान में एक विशेष नृत्य संध्या का आयोजन किया गया । जिसमें दिल्ली से आई ऋचा जैन ने खूबसूरत कत्थक नृत्य पेश किया । केन्द्र के एम.एल.कौसर सभागार में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस अवसर पर आईसीसीआर की और से प्रोफैसर हरविंदर सिंह , केन्द्र की रजिस्ट्रार डॉ.शोभा कौसर,सचिव श्री सजल कौसर तथा डिप्टी रजिस्ट्रार डॉ.समीरा कौसर भी उपस्थित थे ।

आज की कलाकार ऋचा जैन ने अल्पायु से ही नृत्य की शिक्षा लेनी आरंभ की । ऋचा ने अपने माता-पिता के अलावा गुरू कुंदन लाल गंगानी से नृत्य की शिक्षा प्राप्त की । संगीत और नृत्य में समान रूप से पारंगत ऋचा नृत्य के साथ गायन में भी माहिर है।
टीवी की ए ग्रेड कलाकार ऋचा आईसीसीआर से भी इम्पैनलड कलाकार है । उन्होंने देश ही नहीं विदेशों में भी नृत्य की खूबसूरत प्रस्तुतियां पेश की है ।

आज के कार्यक्रम की शुरूआत इन्होंने गणेश वंदना से की । इसके उपरांत तीन ताल में शुद्ध कत्थक नृत्य पेश किया जिसमें इन्होंने लखनऊ,जयपुर एवं बनारस घराने के सभी रंगों को पेश किया । इन्होंने कत्थक के तोड़े,टुकड़े,परन गत इत्यादि की खूबसूरत पेशकारी से दर्शकों का मन मोह लिया ।

कार्यक्रम के अंतिम भाग में ऋचा ने भाव पक्ष पर आधारित कथा वचन मधुराष्टकम् पेश किया ।
कार्यक्रम के अंत में आईसीसीआर की और से प्रोफैसर हरविंदर सिंह ,केन्द्र की रजिस्ट्रार डॉ.शोभा कौसर, डिप्टी रजिस्ट्रार डॉ.समीरा कौसर द्वारा कलाकार को सम्मानित किया