मंडी, 8 मई। सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम मंडी ओम कांत ठाकुर ने बताया कि 33-मंडी विधानसभा क्षेत्र की पोलिंग पार्टियों की दूसरी चुनावी रिहर्सल 24 मई को सुबह 9ः30 बजे से संस्कृति सदन के सभागार में होगी। पहले यह रिर्हसल 22 मई को निर्धारित की गई थी। उन्होंने बताया कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी हिमाचल प्रदेश और जिला निर्वाचन अधिकारी के दिशानिर्देशानुसार यह रिर्हसल 22 मई की जगह अब 24 मई को आयोजित होगी। रिहर्सल में पीठासीन अधिकारी, सहायक पीठासीन अधिकारी और मतदान अधिकारी भाग लेंगे।

सहायक निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि पोलिंग स्टाफ जो मंडी के अलावा अन्य संसदीय क्षेत्रों से संबंध रखते है वे सभी 24 मई को पोस्टल बैलट से अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। पोलिंग स्टाफ जो 24 मई को वोट नहीं डाल पाएगा वह तीसरी रिहर्सल में अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि पोलिंग स्टाफ के अलावा अन्य लोग जो इलेक्शन ड्यूटी पर हैं वो 29 मई से 31 मई तक वोटर सुविधा केंद्र पर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

एसडीएम ने बताया कि निर्वाचन आयोग द्वारा अधिसूचित आवश्यक सेवाओं में लगे कर्मचारी 29 मई से पहले रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा निर्धारित तिथियों को वोटर सुविधा केन्द्र पर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि मंडी सदर विधानसभा में 117 मतदान केन्द्र हैं। जिनमें से दो महिला कर्मियों, एक दिव्यांग कर्मियों और एक युवा कर्मियों द्वारा संचालित होंगे।