चंडीगढ़, 7 मई। पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं जेजेपी के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत चौटाला ने कांग्रेस को किसान विरोधी पार्टी बताया है। उचाना में पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार के समय में किसानों का क्या हाल था, वह जगजाहिर है। उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार में फसल बेचने आए किसानों को रातें मंडियों में ट्रैक्टर-ट्रालियों पर सोकर गुजारनी पड़ती थी और मुआवजे के नाम पर किसानों दो-दो रूपए के चेक दिए जाते थे। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हमारे राज में किसानों को फसल बेचने के लिए कभी मंडी में सोना नहीं पड़ा, समय पर फसल खरीदी गई और उसका भुगतान हुआ, इसलिए किसान विरोधी कौन है, ये जनता अच्छी तरह से जानती है।

पत्रकारों द्वारा पूर्व मंत्री बीरेंद्र सिंह और उनके बेटे बृजेंद्र के संबंध में पूछे गए एक सवाल के जवाब में पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी में आकर-जाकर अपना जीवन व्यतीत करने वाले नेता को अपने अस्तित्व की चिंता करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आज उनका अस्तित्व सामने आ गया है, जिन्हें मौजूदा सांसद होने के बावजूद कांग्रेस ने टिकट नहीं दी और इससे यह भी दिख रहा है कि कांग्रेस में उनका अस्तित्व कितना है?

हिसार लोकसभा से जेजेपी प्रत्याशी नैना चौटाला के लिए चुनाव प्रचार करने अपने विधानसभा क्षेत्र उचाना कलां पहुंचे पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का ग्रामीणों द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। गांव डूमरखां कलां और लोधर के जनसंपर्क अभियान के दौरान दुष्यंत चौटाला ने 80 से ज्यादा कार्यक्रम किए। पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि जेजेपी कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर खासा उत्साह है और उन्हें पूरा विश्वास है कि यहां की जनता नैना चौटाला को विजयी बनाकर हिसार की पहली महिला सांसद के रूप में संसद भेजेगी। उन्होंने कहा कि परिवर्तन के इस दौर में जेजेपी जनता के लिए सबसे बेहतर विकल्प बन रही है क्योंकि राष्ट्रीय पार्टियों के सांसदों की हकीकत आज सबके सामने आ गई है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जनता संसद में अपने क्षेत्र की आवाज बुलंद करने वाले को ही सांसद बनाना चाहती है और इन उम्मीदों पर जेजेपी प्रत्याशी बिल्कुल खरा उतरेंगे।