चण्डीगढ़ 26.04.24-: स्टेट चोक बॉल एसोसिएशन, पंजाब के चुनाव में ओमान के प्रमुख उद्याेगपति व सुप्रसिद्ध समाजसेवी मोनीष बहल सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुने गए। अध्यक्ष चुने जाने के बाद मोनीष बहल ने कहा कि वह खेल को इंटरनेशनल लेवल पर और अधिक पहचान दिलाने तथा इसे ओलंपिक स्तर तक पहुंचाने के लिए एसोसिएशन के सभी पदाधिकारियों व सदस्यों के सहयोग से हर संभव प्रयास करेंगे। उनका उद्देश्य है कि जहां चोकबॉल को ओलंपिक्स में स्थान मिले वहीं भारत के खिलाड़ी इस खेल में इंटरनेशल लेवल पर देश का परचम लहराएं।
इंडियन चोक बॉल एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष और एडीजीपी, पंजाब आर्म्ड पुलिस एमएफ फारूकी ने प्रदेशाध्यक्ष चुने जाने पर मोनीष बहल को बधाई देते हुए उम्मीद जताई कि उनके नेतृत्व में एसोसिएशन को और बल मिलेगा। साथ ही उन्हें पत्र सौंपते हुए एडीजीपी ने कहा कि मोनीष की कुशल अगुवाई में चोकबॉल को नई बुलंदियां हासिल होंगी।
स्टेट चोक बॉल एसोसिएशन, पंजाब की सचिव मंजीत कौर ने कहा कि एसोसिएशन के लिए यह गर्व की बात है कि प्रसिद्ध शख्सियत मोनीष बहल उनके अध्यक्ष बने हैं और खेल को बढ़ावा देने की दिशा में उनका नेतृत्व करेंगे।
चेयरमैन कुलबीर सिंह सहित एसोसिएशन के पदाधिकारियों डॉ. रश्मि विज, सुरिंदर कुमार, अजय चोपड़ा, श्रीराम, मनमोहन सिंह, रविंदर सिंह, सतविंदर सिंह, अमरजीत सिंह, गगनप्रीत सिंह, अजय कोहली, दिलबाग सिंह काहलों, अशोक कुमार, रोहित मिश्रा और गौरव शर्मा ने भी मोनीष बहल को अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई दी। साथ ही उन्हें पूर्ण विश्वास दिलाया कि वह चोकबॉल की तरक्की के लिए उन्हें पूरा सहयोग देंगे।
मोनीष ने आगे कहा कि उनकी कोशिश रहेगी कि बच्चे स्कूल लेवल से ही चोकबॉल खेलना शुरू करें और अन्य खेलों की तरह यह भी अंतर्राष्ट्रीय, राष्ट्रीय, राज्य, जिला तथा ब्लॉक स्तरीय विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का हिस्सा बने। शहर व ग्रामीण स्तर पर चोकबॉल खेल नर्सरियों की स्थापना उनकी प्राथमिकताओं में शामिल है। उन्होंने उम्मीद जताई कि वह दिन दूर नहीं जब चोकबॉल भी क्रिकेट, हॉकी, फुटबॉल, हैंडबॉल, वॉलीबाॅल, बास्केटबॉल सरीखे खेलों की तरह लोकप्रिय खेल बन जाएगा।