CHANDIGARH,20.03.24-
भाजपा के शासन में नाबालिगों का भविष्य भी अंधकार में डूबा, ग़रीबी और बेरोज़गारी की वजह से बढ़े चंडीगढ़ में अपराध- बंसल
चंडीगढ़ के पूर्व सांसद और वरिष्ठ नेता पवन बंसल ने चंडीगढ़ में लगातार बढ़ रहे क्राइम के ग्राफ और उसमें शहर के नाबालिगों की हिस्सेदारी पर चिंता ज़ाहिर की है। पवन बंसल ने कहा कि एक रिपोर्ट के अनुसार पिछले 1 वर्ष में किशोरों में क्राइम रेट में 46% की बढ़ोतरी देखी गई है, यह शहर के सामाजिक विकास के लिए एक गंभीर चिंता का विषय है। रिपोर्ट के मुताबिक साल 2023 में 32 जुवेनाइल चोरी, 22 स्नैचिंग, 29 दंगे, 17 मर्डर और 16 रेप के मामलों में आरोपी पाए गए।
“ग़रीब परिवारों से आने वाले इन बच्चों पर किशोरावस्था में ही घरों की ज़िम्मेदारी आ जाती है, और क्योंकि देश के साथ साथ चंडीगढ़ में भी बेरोज़गारी चरम पर है, तो उस वजह से ये किशोर अपराध के रास्ते को अपनाने लगते हैं। ये सरासर भाजपा की नाकामी है, जिसने वादा तो अच्छे दिनों का किया था, लेकिन आज हर नागरिक को इस कगार पर ला खड़ा किया है कि समाज का ताना-बाना ही बिगड़ गया है। एक तरफ भाजपा देश में ग़रीबी कम होने का दावा करती है तो दूसरी तरफ चंडीगढ़ में सीसीटीवी कैमरे लगने की वजह से अपराध कम होने का। लेकिन ये रिपोर्ट इन दोनों ही दावों की पोल खोलती है। जिन बच्चों के हाथों में किताबें और आँखों में भविष्य के सपने होने चाहिए थे, वह बच्चे अपराधी बन रहे हैं।इससे शर्मनाक स्थिति हमारे देश के लिए क्या ही होगी”
बंसल ने कहा कि कांग्रेस ने युवाओं के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ जंग छेड़ी है, और सत्ता में आने पर हर किसी के साथ न्याय होगा। हमारे युवाओं को रोज़गार का हक़ मिलेगा तो अपराध भी कम होगा और देश भी आगे बढ़ेगा।
======================================
चंडीगढ़ एयरपोर्ट सिर्फ नाम का इंटरनेशनल, कांग्रेस के प्रयासों को भी भाजपा ने मिट्टी में मिलाया- बंसल

कांग्रेस द्वारा बनाई जानी थी फ्लाइंग अकैडमी, लेकिन भाजपा ने योजना को नहीं बढ़ाया आगे -बंसल
चंडीगढ़, शहर के पूर्व सांसद और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पवन कुमार बंसल ने शहीद भगत सिंह एयरपोर्ट से शारजाह की फ्लाइट दोबारा शुरू करने को भाजपा का चुनावी जुमला बताते हुए कहा कि सिर्फ दुबई और अब शारजाह की फ्लाइट शुरू कर भाजपा एयरपोर्ट को इंटरनेशनल साबित करने की कोशिश कर रही है, लेकिन एयरपोर्ट को लेकर भाजपा की कितनी ही नाकामियाँ हैं, जिनके बारे में लोग जानते हैं।
पवन बंसल ने कहा कि जब नया एयरपोर्ट बना था तब सहमति इस बात पर हुई थी कि पुराने एयरपोर्ट को या तो फ्लाइंग अकैडमी के तौर पर इस्तेमाल किया जाएगा या फिर दो एयरपोर्ट बनेंगे। पुराने एयरपोर्ट को डोमेस्टिक और नये को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की तरह इस्तेमाल किया जाएगा, लेकिन भाजपा ने दोनों एयरपोर्ट को चलाने के अधिक खर्च का बहाना लगाकर चंडीगढ़ वाले एयरपोर्ट को पूरी तरह बंद कर दिया, जिसकी वजह से यहाँ 80 करोड़ रुपये की लागत से तैयार बिल्डिंग व अन्य इंफ्रास्ट्रक्चर सब बर्बाद हो गया।
बंसल ने कहा कि जब कांग्रेस फिर से सत्ता में आएगी तो भाजपा की इस भूल में सुधार करेगी, और पुराने एयरपोर्ट में फ्लाइंग एकेडमी खोलेगी जिससे चंडीगढ़ के युवाओं को पायलट बनने का सुनहरा मौका मिलेगा। और इसके इलावा ज़्यादा इंटरनेशनल फ्लाइट्स से चंडीगढ़ को जोड़ कर असल मायने में इसे इंटरनेशनल एयरपोर्ट का दर्जा दिलवाया जाएगा।