बांगरन पुल पर 25 फरवरी तक नहीं चलेंगे वाहन-जिला दण्डाधिकारी
नाहन 31 जनवरी। जिला दण्डाधिकारी आर.के. गौतम ने पांवटा बांगरन पुल की आवश्यक मुरम्मत तथा जीर्णोद्धार कार्य के दृष्टिगत बांगरन पुल पर आगामी 25 फरवरी तक वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाने के आदेश जारी किए हैं।
आदेश मंे कहा गया है कि क्षेत्र के लोग पुल की द्वितीय चरण की मुरम्मत कार्य के मददेनजर वाहनों की आवाजाही के लिए 26 जनवरी से 25 फरवरी 2023 तक वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करेंगे।
आदेशों के अनुसार अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग पांवटा साहिब को वाहनों की आवाजाही तथा वैकल्पिक मार्ग पर सुचारू यातायात के साथ कामगारों व आम जनमानस की सुरक्षा के लिये आवश्यक एहतियाती उपाय करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अतिरिक्त वैकल्पिक मार्गों पर साइन बोर्ड लगाना सुनिश्चित करेंगे।
आदेश का उलंघन करने पर कानूनी कारवाई अमल में लाई जाएगी।

========================

उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान तीन दिवसीय सिरमौर प्रवास पर

नाहन 31 जनवरी। हिमाचल प्रदेश उद्योग, संसदीय कार्य और आयुष मंत्री हर्षवर्धन चौहान आगामी 2 फरवरी से 4 फरवरी तक सिरमौर जिला के प्रवास पर रहेंगे और इस दौरान विभिन्न स्थानों पर जनसमस्यायें सुनेंगे।
सरकारी प्रवक्ता ने यह जानकारी प्रदान करते हुए बताया कि उद्योग मंत्री 2 फरवरी को 11.30 बजे किल्लोड़ में जनसमस्याएं सुनेंगे तथा दोपहरबाद 2.30 बजे पांवटा में हिमाचल चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज, पांवटा की बैठक में भाग लेंगे।
उद्योग, संसदीय कार्य और आयुष मंत्री 3 फरवरी को प्रातः10.30 बजे कफोटा स्थित विश्राम गृह में, 12.30 बजे टिम्बी में और 1.15 बजे शिलाई में जनसमस्याएं सुनेंगे।

====================================

जेएनवी पपरोला में कक्षा 6 में प्रवेश की तारीख बढ़ी
अब 8 फरवरी तक कर सकते हैं आवेदन

धर्मशाला, 31 जनवरी। नवोदय विद्यालय समिति (एनवीएस) ने कक्षा 6 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया को 8 फरवरी तक बढ़ा दिया है। जवाहर नवोदय विद्यालय (जेएनवी) पपरोला की प्रधानाचार्य रेणु शर्मा ने बताया कि विद्यालय में सत्र 2023-24 के लिए छठी कक्षा में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 8 फरवरी तक बढ़ा दी गई है। बता दें, पहले ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 जनवरी थी, जिसे अब आगे बढ़ाया गया है।
रेणु शर्मा ने कहा कि इच्छुक अभ्यर्थी अथवा उनके अभिभावक आवेदन करने तथा अधिक जानकारी के लिए नवोदय विद्यालय समिति की वेबसाइट नवोदय डॉट जीओवी डॉट आईएन पर लॉग इन कर सकते हैं। इसके अलावा जानकारी के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय पपरोला के हेल्पलाइन मोबाइल नंबर 9876092212 तथा 9468429951 पर भी सम्पर्क किया जा सकता है।

============================

39 पदों के लिए 03 फरवरी को कैंपस इंटरव्यू

ज़िला रोज़गार अधिकारी संदीप ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि मैसर्ज़ आदित्य बिरला टैक्सटाइल मिलस बद्दी, श्री बद्रीका आश्रम सोलन, मैसर्ज़ जे.एम. लैबोरैट्री सोलन द्वारा विभिन्न प्रकार के 39 पदों को भरने के लिए ज़िला रोज़गार कार्यालय सोलन में 03 फरवरी, 2023 को प्रातः 10.00 बजे कैंपस इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि उपरोक्त पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता 8वीं, 9वीं, 12वीं, ग्रेजुएशन, प्लंबर, कारपेंटर, सिविल इंजीनियर, बी.फार्मा, एम.एस.सी माइक्रोबायोलॉजी तथा 18 से 30 वर्ष निर्धारित की गई है।

उन्होंने कहा कि मैसर्ज़ आदित्य बिरला कैपिटल शिमला के 20 पदों में से 05 एजैंसी मैनेजर के पदों पर भूतपूर्व सैनिकों को आरक्षण प्रदान किया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार अपने योग्यता सम्बन्धी सभी अनिवार्य प्रमाण-पत्रों/दस्तावेजों सहित ज़िला रोज़गार कार्यालय सोलन में 03 फरवरी, 2023 को प्रातः 10.00 बजे पहंुचकर कैंपस इंटरव्यू में भाग ले सकते हैं।

उन्होंने कहा कि उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए 01792-227242, 78768-26291 तथा 70185-44564 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

==============================

SOLAN, दिनांक 31.01.2023
खण्ड स्तरीय समन्वय समिति की बैठक आयोजित
महिला एवं बाल विकास विभाग के अंतर्गत गठित खण्ड स्तरीय समन्वय समिति की बैठक उपमण्डलाधिकारी कसौली गौरव महाजन की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

गौरव महाजन ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए कि कसौली उपमण्डल में वर्तमान में चल रहे आंगनबाडी केन्द्र जो निजी भवन में चल रहे है उनको सामुदायिक भवनों में स्थानानतरित करने बारे आवश्यक कदम उठाएं।
गौरव महाजन ने कहा कि बाल विकास परियोजना के अंतर्गर 226 आंगनबाड़ी केन्द्रों के माध्यम से 5207 बच्चों व 1624 माताओं को पूरक पोषाहार दिया जा रहा है। बेटी है अनमोल योजना के अंतर्गत वर्ष 2022-23 में 262 बच्चों को 12 लाख 70 हजार 100 रुपये वितरित किए गए है। मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में 10 लाभार्थियों को पांच लाख 10 हजार रुपये की सहायता प्रदान की गई है।

उन्होंने कहा कि विधवा पुनर्विवाह के तहत एक लाभार्थी को पांच लाख 10 हजार रुपये की राशि दी गई है। मदर टेरेसा योजना के तहत 125 बच्चों को पांच लाख 75 हजार 295 रुपये प्रदान किए गए है तथा शगुन योजना के तहत 51 लाभार्थियों को 51 लाख 81 हजार रुपये की राशि वितरित की गई है।
इस अवसर पर ग्राम पंचायत प्रधान वीना गुप्ता, उप प्रधान अजय गरचा, विकास खंड धर्मपुर, बाल विकास परियोजना अधिकारी एन.आर.नेगी, खंड स्तरीय अधिकारी सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं गैर सरकारी संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

==================================

नवोदय विद्यालय सरोल में कक्षा 6 में प्रवेश के लिए आवेदन तिथि बढ़ी

8 फरवरी तक कर सकते हैं आवेदन

चंबा, 31 जनवरी-जवाहर नवोदय विद्यालय सरोल (चंबा) के प्रधानाचार्य देवेश नारायण ने जानकारी देते हुए बताया कि नवोदय विद्यालय समिति ने कक्षा 6 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया को 8 फरवरी तक बढ़ा दिया है।
उन्होंने बताया कि विद्यालय में सत्र 2023 - 24 के लिए छठी कक्षा में प्रवेश के लिए जो आवेदन तिथि 31 जनवरी तक निर्धारित की गई थी, उसे अब 8 फरवरी तक बढ़ाया गया है।
देवेश नारायण ने बताया कि इच्छुक अभ्यर्थी या उनके अभिभावक आवेदन करने तथा अधिक जानकारी के लिए जवाहर नवोदय सरोल के कार्यालय के दूरभाष नंबर 01899- 222378 पर भी संपर्क कर सकते है।
================================
ड्राइविंग टेस्ट व वाहनों की पासिंग का शैड्यूल जारी
क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण चम्बा द्वारा फरवरी माह में आयोजित होने वाले ड्राइविंग टेस्ट और वाहनों की पासिंग का शैड्यूल जारी कर दिया गया है। कार्यवाहक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी राजेश कौशल ने बताया कि ड्राइविंग टेस्ट के निर्धारित शैड्यूल के अनुसार 20 फरवरी को आरटीओ चम्बा कार्यालय में आवेदन करने वालों के ड्राइविंग टेस्ट लिए जाएंगे। 23 फरवरी को आरएलए चम्बा के आवेदनकर्ताओं के लिए ड्राइविंग टेस्ट आयोजित किए जाएंगे। इसके अतिरिक्त 2 फरवरी को आरएलए डलहौजी के आवेदनकर्ताओं के लिए बौंखरी मोड़ बनीखेत, 1 फरवरी को आरएलए चुवाड़ी, 22 फरवरी को आरएलए तीसा और 24 फरवरी को सलूणी के आवेदनकर्ताओं के ड्राइविंग टेस्ट लिए जाएंगे। वहीं, वाहनों की पासिंग 21 फरवरी को चम्बा, 2 फरवरी को बौंखरी मोड़ बनीखेत और 1 फरवरी को चुवाड़ी में की जाएगी। यात्री व्यवसायिक वाहनों व स्कूल के वाहनों की पासिंग के लिए आने से पूर्व वीएलटीडी सिस्टम और पैनिक बटन सुचारू रूप से क्रियाशील होने चाहिए। साथ ही सभी वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट होना भी अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि मौसम व किसी अन्य कारण के चलते इस शैड्यूल में बदलाव संभव है, इसलिए आवेदनकर्ता निर्धारित तिथि से पूर्व संबंधित कार्यालय में संपर्क अवश्य करें।