हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय से राजभवन हरियाणा में पंजाब विश्वविद्यालय की वॉलीबॉल टीम के प्रतिभावान खिलाड़ी श्री अविनाश वर्मा ने शिष्टाचार मुलाकात की।

चंडीगढ़, 15 मार्च - हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय से राजभवन हरियाणा में पंजाब विश्वविद्यालय की वॉलीबॉल टीम के प्रतिभावान खिलाड़ी श्री अविनाश वर्मा ने शिष्टाचार मुलाकात की। श्री अविनाश वर्मा ने राज्यपाल को पिछले महीने, 25 से 28 फरवरी तक असम राज्य के गुवाहाटी में आयोजित हुए खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में उनकी टीम द्वारा जीते गए गोल्ड मैडल व अन्य उपलब्धियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इसके लिए राज्यपाल ने अविनाश वर्मा को अपना आशीर्वाद दिया और उज्जवल भविष्य की कामना की।

राज्यपाल हरियाणा ने अविनाश वर्मा तथा राजभवन हरियाणा में कार्यरत उनके पिता श्री मोती राम वर्मा से आपसी संवाद करते हुए अविनाश के कुशलक्षेम जाना तथा खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने पर उन्हें तथा उनकी पूरी टीम को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं प्रदान की। उन्होंने कहा कि खेल हमारे जीवन का बेहद ही महत्वपूर्ण अंग है। खेल व्यक्ति को अनुशासन एवं आपसी सदभाव सिखाता है। खेल खेलने से हमारा स्वास्थ्य अच्छा रहता है और हमे खेलो से गौरव भी प्राप्त होता है।
राज्यपाल ने कहा कि खेल प्रतियोगिता खिलाड़ियों में राष्ट्रीय एकता एवं एकजूटता की भावना का विकास करती है। इस प्रकार की प्रतियोगिता से खिलाड़ियों को अपनी दक्षता और क्षमता सिद्ध करने का अवसर तो मिलता ही है, साथ ही उन्हें एक-दूसरे की भावनाओं, मान्यताओं, रहन-सहन इत्यादि के बारे मे जानकारी भी हासिल होती है।

===========================================

हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय से आज राजभवन हरियाणा में चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय, भिवानी की नवनियुक्त प्रथम महिला कुलपति प्रो. दीप्ति धर्माणी ने पदभार ग्रहण करने के उपरांत शिष्टाचार मुलाकात की। राज्यपाल हरियाणा ने उनकी इस नियुक्ति के लिए उन्हें हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं प्रदान की
चंडीगढ़, 15 मार्च - हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय से आज राजभवन हरियाणा में चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय, भिवानी की नवनियुक्त प्रथम महिला कुलपति प्रो. दीप्ति धर्माणी ने पदभार ग्रहण करने के उपरांत शिष्टाचार मुलाकात की। राज्यपाल हरियाणा ने उनकी इस नियुक्ति के लिए उन्हें हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं प्रदान की। इस अवसर पर श्री भूपेंद्र धर्माणी, पूर्व सूचना आयुक्त, हरियाणा भी उपस्थित रहे।

राज्यपाल हरियाणा ने प्रो. दीप्ति धर्माणी को दिशा-निर्देश और मार्गदर्शन करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय में महिला शिक्षा और महिला सशक्तिकरण की दिशा में विशेष बल दिया जाए तथा यह भी सुनिश्चित किया जाए कि उन्हें उनके अधिकार एवं सुविधाएं समय पर उपलब्ध होती रहे।

प्रो. दीप्ति धर्माणी ने राज्यपाल हरियाणा को विश्वविद्यालय की उपलब्धियों एवं भावी योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए उन्हें विश्वविद्यालय के प्रति अपने दृष्टिकोण के बारे में अवगत कराया।