सुबह की प्यार भरी नमस्कार-समाचार क्यारी दैनिक राशिफल 23 दिसंबर

मेष: पॉजिटिव- आज दिन की शुरुआत में ही अपने महत्वपूर्ण कार्यों की रूपरेखा बना ले। परिस्थितियां आप के पक्ष में हैं।अपने संपर्क सूत्रों तथा मित्रों से मेल मुलाकात लाभदायक रहेगी। कोई व्यक्तिगत समस्या का भी हल निकलेगा।
नेगेटिव- व्यक्तिगत व्यस्तता के साथ-साथ कुछ समय घर परिवार के लिए भी जरूर निकालें।अपने गुणों का सकारात्मक रूप में उपयोग करें। कोई भी खास कार्य करते समय उसके सभी पहलुओं पर सोच विचार करना जरूरी है।

वृष : पॉजिटिव- अगर प्रॉपर्टी संबंधी खरीद-फरोख्त कि कोई योजना चल रही है, तो से संबंधित निर्णय लेने के लिए समय अनुकूल है। पारिवारिक सुख-सुविधाओं हेतु वस्तुओं की खरीदारी में समय व्यतीत होगा। किसी धार्मिक समारोह में जाने का भी अवसर मिलेगा।
नेगेटिव- व्यर्थ की गतिविधियों में खर्चे रहने की वजह से समस्या आ सकती हैं,इस बात का अवश्य ध्यान रखें। घर के किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता रहेगी। बाहरी लोगों का हस्तक्षेप अपने परिवार पर ना होने दें।

मिथुन : पॉजिटिव- आज अचानक ही किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी जो आपके लिए फायदेमंद रहेगी। सिर्फ विश्वास और मेहनत की जरूरत है। कोई पारिवारिक धार्मिक आयोजन संबंधी भी योजना बनेगी। विद्यार्थी को अपने किसी को अपने किसी प्रोजेक्ट से संबंधित सफलता मिलेगी।
नेगेटिव- किसी नजदीकी मित्र संबंधी के साथ कुछ मनमुटाव जैसी स्थिति होने की आशंका है।इसका असर आपकी नींद और मानसिक शांति पर भी पड़ेगा। किसी भी परेशानी में अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेना उचित रहेगा।

कर्क : पॉजिटिव- अपनी योजनाओं को फलीभूत करने का अनुकूल समय है। भरपूर प्रयास करें।संतान के कैरियर संबंधी किसी समस्या महत्वपूर्ण व्यक्ति की सहायता से सुलझाने में सफलता मिलेगी। कुछ समय किसी धार्मिक स्थल पर जरूर व्यतीत करें।
नेगेटिव- अगर कोई पारिवारिक समस्या चल रही है, तो तनाव की बजाय शांतिपूर्ण तरीके से हल निकालना उचित रहेगा।किसी भी प्रकार की यात्रा संबंधी प्रोग्राम को स्थगित रखें। तथा धन संबंधी लेनदेन भी ना ही करें तो उचित है।

सिंह : पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल बनी हुई है। अपनी योजनाओं को कार्य रूप में परिणत करने का उचित समय है। किसी धार्मिक संस्था से जुड़ना तथा सहयोग करना आपको मानसिक सुकून देगा। प्रॉपर्टी संबंधी खरीद-फरोख्त की भी लाभदायक योजनाएं बनेंगी।
नेगेटिव- युवाओं को अपने किसी कार्य में व्यवधान आने की आशंका है।परंतु चिंता ना करें और दुबारा से अपनी एनर्जी को एकत्रित करके अपने काम में लगाएं। अभी धन संबंधी मामले कुछ धीमे ही रहेंगे।

कन्या : पॉजिटिव- लाभदायक परिस्थितियां बनी हुई है। सभी कार्य सुचारू रूप से संपन्न होंगे। किसी आध्यात्मिक स्थल पर कुछ समय व्यतीत करने से आत्मिक शांति महसूस होगी। फाइनेंस संबंधी अटका हुआ कार्य आज संपन्न हो सकता है।
नेगेटिव- किसी नजदीकी रिश्तेदार की समस्याओं को सुलझाने में आपका अत्यधिक समय व्यतीत होगा। जिससे आपके व्यक्तिगत कार्यों में कुछ रुकावटें भी आएंगी। इस समय लाभ से संबंधित गतिविधियों में कमी आएगी।

तुला : पॉजिटिव- इस समय आर्थिक पक्ष पहले से और मजबूत रहेगा। कुछ समय से चल रही चिंताओं से भी राहत मिलेगी। जो काम पिछले काफी समय से रुका हुआ या अटका हुआ था, उसे पूरा करने का उचित समय है।
नेगेटिव- कुछ नजदीकी लोग ही जलन की भावना से आप का अहित करने की कोशिश करेंगे। परंतु ऐसे लोगों की परवाह ना करें तथा दूरी बनाकर रखें। आवेश और क्रोध पर काबू रखना जरूरी है। कई बार जल्दबाजी व अति उत्साह में बना बनाया खेल बिगड़ भी सकता है।

वृश्चिक : पॉजिटिव- प्रॉपर्टी अथवा वाहन संबंधी खरीदारी की योजनाएं बनेंगी। साथ ही खरीदारी भी संभव है। विद्यार्थियों की प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम उनके पक्ष में आएगा, सिर्फ उन्हें पहले से ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है।
नेगेटिव- अचानक ही कोई ऐसा खर्चा भी सामने आएगा कि जिस पर कटौती करना संभव नहीं हो सकेगा। संतान का व्यवहार व हरकतें आपकी चिंता का कारण बन सकते हैं। परंतु समस्याओं का समाधान शांतिपूर्ण तरीके से निकालना उचित रहेगा।

धनु : पॉजिटिव- ग्रह गोचर सकारात्मक बना हुआ है, इसका उचित सदुपयोग करें।जो काम पिछले काफी समय से रुके हुए या अटके हुए थे, आज वह अल्प प्रयास से ही सफल हो सकते है। विद्यार्थी अपने अध्ययन के प्रति पूर्णता ध्यान केंद्रित रखेंगे।
नेगेटिव- भावुकता और उदारता जैसी कमजोरियों पर विजय पाना अति आवश्यक है, अन्यथा कुछ लोग आपकी इन बातों का फायदा भी उठा सकते हैं। सोशल मीडिया और व्यर्थ के मित्रों में अपना समय बर्बाद ना करें। यह समय अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने में लगाएं।

मकर : पॉजिटिव- घर के रखरखाव संबंधी कार्य रुका हुआ है, तो उसे पूरा करने का उचित समय है। पिछले कुछ समय से चल रही स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों में अप्रत्याशित सुधार आने से स्वयं को ऊर्जावान महसूस करेंगे। और अपने कार्यों पर भी ध्यान दे पाएंगे।
नेगेटिव- किसी मित्र अथवा संबंधी की समस्या के समाधान में आपको समय देना जरूरी है। रूपए पैसे संबंधी सहायता भी करनी पड़ सकती है।आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए किसी अनुचित कार्य का सहारा ना लें। अपने गुस्से और आवेश पर काबू रखना जरूरी है।

कुंभ : पॉजिटिव- काफी समय से कोई उधार दिया हुआ या फसा हुआ पैसा वापस मिल सकता है, इसलिए प्रयासरत रहें। प्रोफेशनल पढ़ाई में अध्ययनरत विद्यार्थियों तथा युवाओं को उचित सफलता मिलेगी। किसी संबंधी के साथ चल रही गलतफहमियां दूर करने का अनुकूल समय है।
नेगेटिव- रूपए पैसे संबंधी कोई भी लेनदेन करने के लिए उचित समय नहीं है।किसी के साथ में बातचीत करते समय नकारात्मक शब्दों का प्रयोग ना करें।विशेष तौर पर महिलाएं अपने आत्मसम्मान को बनाकर रखें। सोशल मीडिया में समय व्यर्थ ना करें।

मीन : पॉजिटिव- इस समय ग्रह गोचर पूर्णता आपके पक्ष में है। आप अपनी मेहनत और पराक्रम द्वारा अपना कोई सपना साकार कर सकेंगे। आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। आलस छोड़कर पूरे मनोयोग से अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए संलग्न रहे।
नेगेटिव- यह समय दूसरों पर निर्भर रहने की बजाय खुद लेने लेने का है।रुपए पैसे के लेनदेन संबंधी मामलों में भी किसी पर भरोसा भी ना करें। कोर्ट केस संबंधी मामलों में अभी किसी प्रकार का समाधान मिलने की उम्मीद नहीं है।